Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

यातायात नियमों को अनदेखी करने पर रसड़ा पुलिस ने काटा डेढ लाख का ई चालान


रसड़ा (बलिया) बलिया लखनऊ नेशनल हाईवे पर रविवार की शाम  यातायात नियमों की अनदेखी व गलत दिशा व गलत लेन  में चलने वालो के लिए आज का दिन भी  भारी रहा। रसड़ा पुलिस ने ऐसे दो  दर्जन  मोटरसाइकिल , कार, बोलोरो आदि वाहनों का ई चालान कर वाहन चालकों को यातायात नियमों का पालन करने व सही दिशा में चलने का निर्देश दिया। पुलिस की इस कार्यवाही से सडक़ पर  वाहन चालकों ने अफरा तफरी मची रही

 रसड़ा नगर में वाहन चालकों के यातायात नियमो का पालन न करने व गलत दिशा में चलने के वजह से अक्सर जाम या दुर्घटना की स्थिति उत्पन्न हो जाती है। जिसमें सबसे अधिक परेशानी राहगीरों के अलावा महिलाओ एवं बच्चो को होती है। कुछ वाहन चालक अपने दोपहिया व चारपहिया वाहन को  सड़कों पर खड़ा करना ही अपना जन्मसिद्ध अधिकार समझते है। रसड़ा पुलिस पहले इन वाहन चालकों को सही दिशा में चलने व सड़कों पर वाहन न खड़ा करने की चेतावनी दे चुकी है लेकिन पुलिस के चेतावनी का कोई असर होता न देख रविवार को रसड़ा पुलिस दल बल के साथ प्यारे लाल चौराहा व आजाद चौराहे रसड़ा  पर  सड़कों पर उतर गई और यातायात नियमों की अनदेखी कर सड़कों पर वाहन खड़ा करते वालो एवं गलत दिशा में चलने वालो का ई चालान काटा गया । जिससे दोपहिया एवं चारपहिया वाहन चालकों में हड़कंप मचा रहा।

प्रभारी निरीक्षक सौरभ कुमार राय व दक्षिणी चौकी इंचार्ज प्रमोद सिंह ने बतलाया कि यह अभियान लोगों को जागरूक करने और जीवन बचाने  के तहत आज 143000 का चालान काटा गया।

साथ ही सौरभ कुमार राय ने कहा यह अभियान दिसम्बर महिने तक  चलेगा लोगों से अपील किया कि यातायात नियमों का पालन आवश्यक करें साथ ही कोहरे मे ना चले ।


पिन्टू सिंह

No comments