Breaking News

ड्यूटी में लापरवाही के आरोप में चौकी प्रभारी समेत 15 पुलिसकर्मी सस्पेंड

 

लखनऊ के पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर


लखनऊ: उत्तर प्रदेश के लखनऊ में चौकी प्रभारी समेत 15 पुलिसकर्मियों पर गाज गिरी है. ड्यूटी में लापरवाही के आरोप में चौकी प्रभारी समेत 15 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है. एक साथ 15 पुलिसकर्मियों के खिलाफ निलंबन की यह कार्रवाई कोर्ट ड्यूटी में लापरवाही के आरोप में की गई है. लखनऊ के पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने बताया कि जांच में ड्यूटी से अनुपस्थित पाए जाने पर निलंबन की कार्रवाई की गई है.

जानकारी के मुताबिक लखनऊ कोर्ट पुलिस चौकी, वजीरगंज कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत आती है. वजीरगंज कोतवाली के डीजे कोर्ट चौकी प्रभारी सीपी सिंह, सब इंस्पेक्टर (एसआई) अवधेश कुमार यादव समेत 15 पुलिसकर्मियों के खिलाफ कोर्ट के सुरक्षा अधिकारी ने शिकायत की थी. कोर्ट के सुरक्षा अधिकारी ने शिकायत की थी कि ये सभी लगातार अनुपस्थित रह रहे हैं.

कोर्ट के सुरक्षा अधिकारी की शिकायत के बाद पुलिस कमिश्नर ने खुद भी औचक निरीक्षण किया. पुलिस कमिश्नर के औचक निरीक्षण में चौकी प्रभारी और एसआई समेत 15 पुलिसकर्मी अनुपस्थित मिले. पुलिस कमिश्नर ने इसे गंभीरता से लेते हुए अनुपस्थित मिले चौकी प्रभारी समेत सभी 15 पुलिसकर्मियों को ड्यूटी में लापरवाही के आरोप में निलंबित कर दिया है.

पुलिस कमिश्नर ठाकुर ने इस संबंध में बताया कि कोर्ट के सुरक्षा अधिकारी ने रिपोर्ट सौंपी थी जिसमें चौकी प्रभारी समेत अन्य पुलिसकर्मियों के अनुपस्थित रहने की बात कही गई थी. जांच में यह पाया गया कि सभी अनुपस्थित रहते हैं. जांच के बाद यह कार्रवाई की गई है. वहीं, एक साथ 15 पुलिसकर्मियों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है.



डेस्क

No comments