Breaking News

रंगोली से चौराहों की सुंदरता में और आएगी भव्यता, टीडी कालेज चौराहे पर डीएम ने पेंटिंग कर अभियान का किया शुभारंभ


- *कला शिक्षक इफ्तेखार खां के नेतृत्व में जीआईसी के छात्र बना रहे रंगोली


बलिया: गणतंत्र दिवस के अवसर पर सभी चौराहों को भी सुंदर बनाने की पहल जिला प्रशासन ने की है। इसके लिए पहले तो हर चौराहों, खासकर जहां महापुरुषों की मूर्ति लगी है, उनकी अच्छे से साफ-सफाई कराई गई। उसके बाद अब रंगोली के जरिए चौराहों की सुंदरता को और बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है। जिलाधिकारी एसपी शाही ने रविवार को टीडी कालेज चौराहे पर रंगोली बनाकर इसकी शुरूआत की। उनके साथ-साथ नगरपालिका चेयरमैन अजय कुमार और यातायात निरीक्षक सुरेश चंद्र द्विवेदी ने भी कलर पेंटिंग कर इस अभियान का हिस्सा बने। कला शिक्षक इफ्तेखार खां की देखरेख में राजकीय इंटर कॉलेज के छात्रों द्वारा यह रंगोली बनाई जा रही है। शुभारंभ के बाद जिलाधिकारी ने नया चौक चौराहा, ओकडेनगंज, रेलवे स्टेशन होकर कुंवर सिंह चौराहे पर गए और देखा।

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने सभी छात्रों का उत्साहवर्धन किया। उन्होंने कहा कि चौराहे पर साफ-सफाई रख कर हम महापुरुषों का सम्मान कायम रख सकते हैं। जिला प्रशासन के संबंधित अधिकारी और नगरपालिका की जिम्मेदारी है कि इन चौराहों पर सफाई बनी रहे। एक बार फिर दोहराया कि कोई पोस्टर बैनर चिपकाए तो सख्ती से कार्रवाई हो।


बर्रेबोझ परिषदीय स्कूल से होगा मुहिम का शुभारंभ


बलिया: जनपद में संचालित 'हमारी पाठशाला-हमारी विरासत' मुहिम के अंतर्गत स्कूलों पर होने वाले कार्यक्रम की शुरुआत रसड़ा ब्लॉक के बर्रेबोझ परिषदीय विद्यालय से होगा। आज (सोमवार) वहां होने वाले कार्यक्रम में उसी विद्यालय के पढ़े छात्र वर्तमान में राजर्षि टंडन यूनिवर्सिटी के कुलपति कामेश्वर सिंह, डीएम श्रीहरि प्रताप शाही व बीएसए शिवनारायन सिंह अतिथि के रूप में रहेंगे।



रिपोर्ट : धीरज सिंह

No comments