Breaking News

> > >

श्रीराम विहार कलोनी, बलिया की सड़कें हुईं जानलेवा



बलिया। इस वर्ष बरसात के दौरान पूरे बलिया नगर में जलजमाव से जो दुर्दशा झेलनी पड़ी है, उससे कोई भी नगरवासी अछूता नहीं रहा । किंतु अब जब जलजमाव फिरहाल नहीं है, किंतु उन दो महीने के जलमाव से श्रीराम विहार कलोनी की सड़कें बिल्कुल टूट गयी हैं और बड़े- बड़े ईंट- पत्थर के टुकड़े एवं गिट्टियां बिखर गयीं हैं जो न केवल पैदल चलने वालों के लिए , बल्कि दोपहिया वाहनों के लिए भी घातक सिद्ध हो रही हैं। 



यही नहीं इस कालोनी की सड़कों पर बड़े- बड़े गढ्ढे भी बन गये हैं,यो बच्चों,  औरतों एवं बुजुर्गो  के लिए जानलेवा साबित हो रहा है। प्रति दिन कोई न कोई इन गढ्ढों में गिर कर घायल हो रहा है और अब तक अनेक लोग घायल हो चुके हैं।



       कल नये वर्ष के शुभवेला में यह टूटी हुई  सड़क फिर जानलेवा साबित हुई। कालोनी निवासी अमरनाथ मिश्र स्नातकोत्तर महाविद्यालय दूबेछपरा के पूर्व प्राचार्य डा० गणेश कुमार पाठक की धर्मपत्नी मंजू पाठक इस जानलेवा सड़क की शिकार हो गयीं और अपने आवास से कुछ दूरी पर ही ठोकर खाकर ऐसे गिरी कि गंभीर रूप से घायल हो गयीं। उनका सिर फट गया एवं अनेक जगहों पर चोटें आईं, जिन्हें तत्काल जिला चिकित्सालय स्थित आपात कक्ष में ले जाया गया , जहां उनका विधिवत उपचार हुआ और फटे हुए सिर पर टाँके लगाने पड़े। 

      कालोनीवासियों ने नगर प्रशासन से अपील किया है कि कालोनी की टुटी हुई सड़क की तत्काल मरम्मत कराई जाय और इसका स्थाई समाधान किया जाय ,अन्यथा मजबूर होकर कालोनीवासी थरना प्रदर्शन के लिए बाध्य होंगे और इसकी पूरी जिम्मेदारी नगर प्रशासन की होगी।



रिपोर्ट धीरज सिंह

No comments