Breaking News

20 फरवरी राशिफल: आज इन राशियों वालों पर बरसेगी शनिदेव की कृपा



मेष (मार्च 20 से अप्रैल 18):


आपको अपने महत्वपूर्ण काम पर फोकस करने की सलाह दी जाती है। बेकार बातों को सोचकर आप अपनी मानसिक शांति भंग न करें। आपको अपने निजी और पेशेवर जीवन के बीच संतुलन बना कर चलना होगा। यदि आपको कोई बड़ा कार्य सौंपा गया है तो आप अधिक समय लेकर भी उस कार्य को पूरा करने का प्रयास करें। आज छोटी सी भी गलती आप पर भारी पड़ सकती है। डेयरी उत्पादों से जुड़ा काम करने वाले जातकों के लिए आज का दिन बहुत ही महत्वपूर्ण रहने वाला है। आपको अच्छा आर्थिक फायदा हो सकता है। अगर आप विद्यार्थी हैं और जल्द ही आपकी परीक्षा आने वाली है तो आपको जमकर मेहनत करने की जरूरत है। पैसों की स्थिति ठीक-ठाक रहेगी।


शुभ रंग: हरा


शुभ अंक: 39


शुभ समय: शाम 4 बजे से रात्रि 8 बजे तक




वृषभ (अप्रैल 19 से मई 19):


आज आपको अपने गुस्से पर काबू रखने की सलाह दी जाती है। अगर आपको हाई ब्लड प्रेशर की शिकायत है तो आपकी सेहत बिगड़ सकती है। संतान की शिक्षा को लेकर आपकी चिंता बढ़ हो सकती है। दफ्तर में वरिष्ठ अधिकारियों की मदद से आपका कोई महत्वपूर्ण कार्य समय पर पूरा हो जाएगा। शेयर बाजार से जुड़ा काम करने वाले जातकों के लिए आज का दिन बहुत ही लाभदायक रहने के आसार हैं। आपको जबरदस्त आर्थिक फायदा हो सकता है। निजी जीवन की बात करें तो घर के सदस्यों से बातचीत करते समय अपने शब्दों का प्रयोग बहुत ही सावधानी से करें। आपके कड़वे बोल अपनों की भावनाओं को ठेस पहुंचा सकते हैं।


शुभ रंग: आसमानी


शुभ अंक: 20


शुभ समय: सुबह 7:55 से 11:30 बजे तक




मिथुन (मई 20 से जून 20):


पारिवारिक जीवन में सुख और शांति बनी रहेगी। घर के सदस्यों के साथ आपका रिश्ता बहुत ही अच्छा रहेगा। आज घर में किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन भी हो सकता है। दफ्तर में आपको बहुत ही संतुलित व्यवहार करने की सलाह दी जाती है। वरिष्ठ अधिकारियों के साथ आप नरमी से पेश आएं। उग्र होकर बात करने से बचें अन्यथा आपके लिए बड़ी मुसीबत खड़ी हो सकती है। इंपोर्ट एक्सपोर्ट से जुड़ा काम करने वाले जातकों के लिए आज का दिन बहुत ही महत्वपूर्ण रहने वाला है। आपको उम्मीद के अनुसार परिणाम मिलने की प्रबल संभावना है। पैसों की स्थिति मजबूत रहेगी। आज आप अपने जीवनसाथी को कोई कीमती तोहफा भी दे सकते हैं। स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन मिलाजुला रहने के आसार हैं।


शुभ रंग: जामुनी


शुभ अंक: 13


शुभ समय: सुबह 10:10 से दोपहर 12:25 तक




कर्क (जून 21 से जुलाई 21):


पैसों के मामले में आज का दिन आपके लिए कुछ ठीक नहीं रहेगा। आपको अपने बजट के अनुसार खर्च करने की सलाह दी जाती है। अनावश्यक खर्चे आपकी मुश्किलें बढ़ा सकते हैं। अगर आप व्यापार करते हैं और आज कोई नई डील करने वाले हैं तो आपको सोच समझकर अपना कदम आगे बढ़ाने की सलाह दी जाती है अन्यथा नुकसान उठाना पड़ सकता है। दफ्तर में स्थिति अनुकूल रहेगी। आपके सभी काम बिना किसी बाधा के और तय समय पर पूरे होंगे। यदि आप तरक्की पाना चाहते हैं तो आपको और कड़ी मेहनत करने की जरूरत है। पारिवारिक जीवन में सुख और शांति बनी रहेगी। जीवनसाथी के साथ आज आपको अतिरिक्त समय बिताने का मौका मिलेगा। आपके स्वास्थ्य की बात करें तो लगातार लैपटॉप, कंप्यूटर या मोबाइल का इस्तेमाल करने से बचें।


शुभ रंग: गहरा लाल


शुभ अंक: 2


शुभ समय: शाम 4:30 बजे से रात्रि 10 बजे तक




सिंह (जुलाई 22 से अगस्त 21):


दफ्तर में आपके बॉस का मूड कुछ ठीक नहीं रहेगा इसलिए आप काम के प्रति जरा सी भी लापरवाही न करें। यदि आज आपसे छोटी सी भी गलती होती है तो मुमकिन है आपको दी कोई जिम्मेदारी वापस ले ली जाए। इलेक्ट्रॉनिक आइटम का व्यापार करने वाले जातकों को आज उम्मीद के अनुसार परिणाम मिलने की प्रबल संभावना है। निजी जीवन की बात करें तो माता पिता के साथ आपको सम्मान से पेश आने की जरूरत है। यदि आप उनकी किसी बात से सहमत नहीं हैं तो अपना पक्ष शांति से रखने का प्रयास करें। अपशब्दों का प्रयोग करने से बचें। जहां तक बात आपके स्वास्थ्य की है तो आपको शराब जैसी बुरी आदत से दूर रहने की सलाह दी जाती है। वाहन का प्रयोग करते समय आपको इससे बचना होगा।


शुभ रंग: हल्का पीला


शुभ अंक: 9


शुभ समय: प्रातः 4:40 से दोपहर 3 बजे तक




कन्या (22 अगस्त से 21 सितंबर):


कामकाज के मोर्चे पर आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा। दफ्तर का वातावरण अच्छा रहेगा और आप आसानी से अपने सभी काम पूरे कर पाएंगे। बॉस की ओर से आपको कोई अच्छी सलाह भी मिल सकती है। व्यापार से जुड़े जातकों के लिए आज का दिन बहुत ही महत्वपूर्ण रहने वाला है। अगर आप नए स्टॉक की योजना बना रहे हैं तो इसके लिए दिन अनुकूल है। पैसों के मामले में आज का दिन बहुत ही खर्चीला रहने वाला है। आज आपको कोई पुराना उधार चुकाना पड़ सकता है। निजी जीवन की बात करें तो भाई बहनों के साथ संबंध प्रगाढ़ होगा। माता पिता का आशीर्वाद आपको मिलेगा। शाम को जीवनसाथी के साथ सैर सपाटे पर जाने का अवसर मिल सकता है। स्वास्थ्य की बात करें तो आज कोई बड़ी समस्या नजर नहीं आ रही है।


शुभ रंग: नारंगी


शुभ अंक: 9


शुभ समय: सुबह 11:30 बजे से दोपहर 2 बजे तक




तुला (सितंबर 22 से अक्टूबर 22):


आज स्वास्थ्य में गिरावट आने की प्रबल संभावना है। खानपान में गड़बड़ी के कारण पेट से जुड़ी कोई शिकायत हो सकती है। आप लापरवाही से बचें और फौरन किसी अच्छे डॉक्टर से सलाह लें। कामकाज की बात करें तो भूमि मकान से जुड़ा काम करने वाले जातकों के लिए आज का दिन बहुत ही शुभ रहने वाला है। आपको अच्छी सफलता मिल सकती है। दूसरी ओर अगर आप नौकरी करते हैं तो दफ्तर में आपको वो काम सौंपा जा सकता है जिसे करने की इच्छा आपको लंबे समय से थी। पैसों की स्थिति सामान्य रहेगी। आपको सोच समझकर खर्च करने की सलाह दी जाती है। अगर आप कर्ज लेने की सोच रहे हैं तो इससे आपको बचना होगा। पारिवारिक जीवन में स्थिति सामान्य रहेगी।


शुभ रंग: सफेद


शुभ अंक: 14


शुभ समय: दोपहर 1 बजे से शाम 5 बजे तक




वृश्चिक (अक्टूबर 23 से नवंबर 20):


आज का दिन आपके लिए कुछ ठीक नहीं रहेगा। आप बेवजह उदास महसूस कर सकते हैं। ऐसे में आप घर से बाहर निकलें और दोस्तों के साथ समय बिताएं। इससे आपको कुछ राहत मिल सकती है। पैसों के मामले में आज का दिन आपके लिए अच्छे परिणाम देने वाला रहेगा। अचानक अटके हुए धन की प्राप्ति हो सकती है। जमीन जायदाद से जुड़ा कोई फायदा होने की भी प्रबल संभावना है। अगर आप व्यापार करते हैं तो दफ्तर में स्थिति सामान्य रहेगी। आपके सभी काम आसानी से पूरे होंगे। वहीं दूसरी ओर अगर आप व्यापार करते हैं और अपना कारोबार आगे बढ़ाना चाहते हैं तो आज आपको कोई अच्छा मौका मिल सकता है। माता पिता के साथ रिश्ता मजबूत होगा।


शुभ रंग: नारंगी


शुभ अंक: 5


शुभ समय: दोपहर 2:30 बजे से शाम 5:30 तक




धनु (21 नवंबर से 20 दिसंबर):


व्यापारिक मामलों में आपको बहुत ही सतर्क रहने की सलाह दी जाती है। जल्दबाजी में अपना कोई भी व्यवसायिक निर्णय लेने से बचें अन्यथा आज लाभ के स्थान पर हानि हो सकती है। दफ्तर में सहकर्मियों के साथ ज्यादा इधर-उधर की बातें करने से बचें। आपको अपने महत्वपूर्ण कार्यों पर फोकस करने की सलाह दी जाती है। पैसों की स्थिति ठीक-ठाक रहेगी। अगर आज आप कोई आर्थिक लेनदेन करने वाले हैं तो इसके लिए दिन ठीक नहीं है। निजी जीवन की बात करें तो जीवनसाथी की गर्ममिजाजी आपके बीच बड़े विवाद का कारण बन सकती है। यदि आप संतुलित व्यवहार नहीं करेंगे तो आपके घर की शांति भंग हो सकती है। साथ ही इसका बुरा असर आपके बच्चों पर भी पड़ सकता है। स्वास्थ्य की बात करें तो यदि हाल ही में आपका कोई ऑपरेशन या सर्जरी हुई है तो आपको अधिक सतर्कता बरतने की जरूरत है।


शुभ रंग: पीला


शुभ अंक: 12


शुभ समय: दोपहर 12 बजे से शाम 4:25 तक




मकर (21 दिसंबर से 19 जनवरी):


यदि आपको हृदय से जुड़ा कोई रोग है तो आज आपको अधिक सतर्कता बरतनी की सलाह दी जाती है। जरा सी लापरवाही आपके लिए हानिकारक साबित हो सकती है। कामकाज की बात करें तो आज का दिन आपके लिए बहुत ही व्यस्त रहने वाला है। अगर आप नौकरी करते हैं तो दफ्तर में अतिरिक्त जिम्मेदारियां दी जा सकती हैं। हालांकि जिम्मेदारियों से घबराने की जगह आपको मन लगाकर काम करने की जरूरत है। जल्द ही आपको अपनी इस मेहनत का अच्छा फल मिल सकता है। व्यापार से जुड़े जातकों को आज वाद विवाद से बचने की सलाह दी जाती है। पैसों की स्थिति में सुधार संभव है। आपकी जमा पूंजी में इजाफा हो सकता है। निजी जीवन की बात करें तो बड़े भाई के साथ आपके वैचारिक मतभेद संभव है।


शुभ रंग: लाल


शुभ अंक: 24


शुभ समय: दोपहर 1:45 से शाम 5:30 बजे तक




कुम्भ (20 जनवरी से 18 फरवरी):


मानसिक रूप से सक्रिय और मजबूत बने रहने के लिए आपको नकारात्मक विचारों का त्याग करना होगा। साथ ही आप रोजाना ध्यान करें। दफ्तर में वरिष्ठ अधिकारियों की बातों को अनदेखा करने की भूल न करें। अगर आप बड़े व्यापारी हैं तो कर्मचारियों के प्रति अपना व्यवहार अच्छा रखें। पैसों की स्थिति संतोषजनक रहेगी। आज पैसों से जुड़ी कोई बड़ी समस्या नहीं होगी। पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा। घर के सदस्यों के साथ आज आप बहुत ही अच्छा समय बिताएंगे। जीवनसाथी के साथ रिश्ते में मधुरता बढ़ेगी। साथ ही एक दूसरे पर आपका विश्वास भी मजबूत होगा। यदि कुछ समय से आपके पिता का स्वास्थ्य ठीक नहीं चल रहा है। आपको फौरन किसी अच्छे डॉक्टर से सलाह लेने की जरूरत है।


शुभ रंग: केसरिया


शुभ अंक: 20


शुभ समय: सुबह 9:20 से दोपहर 3 बजे तक




मीन (19 फरवरी से 19 मार्च):


आज वाहन का प्रयोग करते समय आपको अधिक सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है अन्यथा बड़ी दुर्घटना हो सकती हैं। अगर आप व्यापार करते हैं तो ओवरकॉन्फिडेंस में कोई भी फैसला लेने से बचें अन्यथा भविष्य में आपको पछताना पड़ सकता है। नौकरीपेशा जातकों को आज अचानक यात्रा करनी पड़ सकती है। आपकी यह यात्रा बहुत ही शुभ रहने वाली है। पैसों के मामले में दिन सामान्य रहेगा। आज खर्चे कुछ कम होंगे। अगर आप विद्यार्थी हैं तो आपको और कड़ी मेहनत करने की सलाह दी जाती है। पारिवारिक जीवन में स्थिति अनुकूल रहेगी।


शुभ रंग: नीला


शुभ अंक: 12


शुभ समय: सुबह 8 बजे से दोपहर 12:55 तक







डेस्क

No comments