Breaking News

Akhand Bharat

बलिया के 2676 फ्रंटलाइन वर्कर्स को लगा कोरोना का टीका

 


रिपोर्ट : धीरज सिंह

- जनपद में अब तक लक्षित 22428 लाभार्थियों के सापेक्ष 12817 लाभार्थियों  को लगा टीका

बलिया : कोरोना टीकाकरण के दूसरे चरण की शुरुआत  पांच फरवरी को हो चुकी है। बृहस्पतिवार को 22 केंद्रों पर 35 सत्र आयोजित कर 2676 फ्रंटलाइन वर्कर को करो ना का टीका लगाया गया। टीकाकरण से किसी तरह से डरने या घबराने की बात नहीं है । अफवाहों पर ध्यान न दें और न ही किसी तरह का  भ्रम या अफवाह फैलाएं । टीकाकरण का मुख्य उद्देश्य कोरोना वायरस से लोगों  को बचाना है । यह कहना है मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ राजेंद्र प्रसाद का ।

उन्होंने बताया कि जनपद में अभी तक जितने भी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों तथा फ्रंटलाइन वर्कर्स का टीकाकरण किया गया, सभी स्वस्थ हैं। इस वैक्सीन का कोई भी प्रतिकूल प्रभाव  स्वास्थ्य पर नहीं पड़ा हैं। इसलिए पंजीकृत सभी फ्रंटलाइन वर्कर्स बेफ्रिक होकर टीकाकरण कराएं और अन्य लोगों को भी प्रेरित करें। वैक्सीन को लेकर  मन में किसी तरह का भ्रम न पालें, अफवाहों से दूर रहें क्योंकि वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है । इसलिए निर्भीक होकर सभी लोग वैक्सीनेशन कराएं साथ ही कोरोना से बचने के लिए जिन नियमों का पालन  हम अभी कर रहे हैं जैसे मास्क लगाना, शारीरिक दूरी व हाथों की स्वच्छता ,वैक्सीन लगने के बाद भी उन नियमों का पालन करते रहना जरूरी है। तभी हम वायरस से सुरक्षित रह सकते हैं।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ ए के मिश्रा ने बताया कि  जनपद में अब तक  लक्षित 22428 लाभार्थियों (स्वास्थ्यकर्मी एवं फ्रंटलाइन वर्कर्स) के सापेक्ष 12817 का टीकाकरण किया गया  है। सभी को कोरोना वैक्सीन इंटेलीजेंस नेटवर्क (कोविन) पोर्टल के माध्यम से मैसेज भेजकर टीकाकरण व केंद्र व समय के बारे में जानकारी दे दी गयी थी।

उन्होंने बताया कि टीका लगने के बाद कर्मचारी के सेहत की जानकारी कर पोर्टल पर अपलोड की जाती हैं। जिले में पोर्टल संचालन के लिए यूजर आईडी व पासवर्ड स्टेट की ओर से उपलब्ध पोर्टल पर कर्मी का डिटेल फीड करने के लिए नाम, पैन कार्ड, वोटर आईडी, जन्मतिथि, इंप्लाई आईडी व मोबाइल नंबर देना जरूरी है। इसी से मिलान कर टीकाकरण किया जा रहा है।




No comments