Breaking News

वेतन आदेश मिलते ही खिले नवनियुक्त शिक्षकों के चेहरे, एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर जताई खुशी


रिपोर्ट : धीरज सिंह

- बीएसए के आदेश के बाद इसी माह से मिलने लगेगी पगार


बलिया: 69 हजार सहायक अध्यापक भर्ती में जिले में नियुक्त शिक्षकों में से जिनके प्रमाण-पत्रों व चरित्र का सत्यापन हो गया है, उनके वेतन भुगतान का आदेश शनिवार को बीएसए शिवनारायण सिंह ने जारी कर दिया। आदेश मिलते ही संबंधित शिक्षकों के चेहरे खुशी से खिल उठे। शिक्षकों ने एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर अपनी खुशी का इजहार किया। साथ ही बीएसए का भी आभार जताया।


करीब दो साल पहले शुरू हुई भर्ती प्रक्रिया और 16 अक्टूबर 2020 को नियुक्ति पत्र पाने वाले शिक्षकों के लिए सबसे खुशी का दिन शनिवार रहा, जब बीएसए ने उनके 30 साथियों के वेतन भुगतान का आदेश जारी किया। वेतन आदेश जारी होने के साथ ही अन्य सभी नवनियुक्त शिक्षकों को यह उम्मीद बंध गई कि जल्द ही उनकी पगार का भी आदेश हाथ में होगा। इसी खुशी में शिक्षकों ने बीएसए को बुके देकर आभार जताया और संबंधित पटल सहायक प्रशांत पांडे को धन्यवाद किया। 

इस दौरान जिला समन्वयक नुरुल हुदा, आनंद मिश्र, सौरभ गुप्त, संजय कुंवर, सिद्धेश मिश्र, वीरेन्द्र सिंह, शम्भूनाथ यादव, राजेश सिंह, पंकज सिंह आदि थे।



69 हजार भर्ती में 1400 शिक्षक जिले को मिले


बीएसए शिवनारायण सिंह ने बताया कि जिले में 69 हजार शिक्षक भर्ती में करीब 1400 अध्यापकों की नियुक्ति प्राइमरी स्कूलों पर हुई है। इनमें से पहले चक्र में करीब 650 शिक्षक 16 अक्टूबर को नियुक्त हुए थे। इनके चरित्र व प्रमाण पत्रों के सत्यापन के लिए अभिलेख बीएसए कार्यालय से नवम्बर में ही संबंधित बोर्ड, विश्वविद्यालय व जिलाधिकारी को भेज दिये गये थे। जिनका सत्यापन प्राप्त हो गया है, उनके वेतन भुगतान का आदेश जारी किया जा रहा। शेष शिक्षकों का वेतन आदेश भी जैसे-जैसे सत्यापन रिपोर्ट आयेगी जारी होता रहेगा। दूसरे चरण में पांच दिसम्बर को नियुक्ति पत्र पाने वाले शिक्षकों के अभिलेख भी सत्यापन भेज दिए गये हैं।

No comments