Breaking News

Akhand Bharat

शहीद बाबा स्पोर्टिंग क्लब प्रतियोगिता के शिल्ड पर सन्दवपुर का कब्जा

 


संतोष शर्मा


सिकन्दरपुर (बलिया) क्षेत्र के नरहनी गांव के खेल के मैदान पर चल रहे फुटबाल प्रतियोगिता का शील्ड जयहिंद स्पोर्टिंग क्लब सन्दवपुर के नाम रहा।उसने मंगलवार को खेले गए शहीद बाबा स्पोर्टिंग क्लब प्रतियोगिता के फाइनल मैच में शहीद बाबा स्पोर्टिंग क्लब नरहनी(तुर्कवलिया) को 1-0 गोल से पराजित कर यह उपलब्धि अर्जित किया।फाइनल मैच का उद्घाटन मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री मो.जियाउद्दीन रिजवी ने फीता काट कर खिलाड़ियों से परिचय के बाद किया।मुख्य अतिथि ने अपने संबोधन में कहा कि ग्रामीण अंचल में इस तरह के प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाना बहुत ही सराहनीय कार्य है, उन्होंने कहा कि इस तरह की प्रतियोगिताओं से ही गांव में छुपी हुई प्रतिभाओं को ऊपर उठने का अवसर प्राप्त होता है। कहा कि जिस तरह से  फुटबॉल खेल ग्रामीण अंचलों से विलुप्त होता जा रहा है जरूरत है ऐसी प्रतियोगिताओं को बढ़ावा देने की ऐसी प्रतियोगिताएं निरंतर होती रहनी चाहिए जिससे की छुपी हुई प्रतिभाएं बाहर निकल कर आएंगी।


 बाद में दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने अपनी टीम को  बढ़त दिलाने  के लिए एक दूसरे पर जम कर प्रहार करने शुरू कर दिया।इस दौरान  मैच के 20 वें मिंनट में सन्दवापुर के खिलाड़ी निखिल को एक सुनहरा मौका मिल गया और उसने उसे गोल में तब्दील कर  अपने टीम को एक शून्य गोल से बढ़त दिला दिया। बावजूद इसके वे अंत तक कोई भी गोल नहीं कर सके और निर्णायकों द्वारा सन्दवपुर की टीम को 1-0गोल से विजयी घोषित कर दिया गया।साथ ही सन्दवापुर के टीम के गोलकीपर नन्दू प्रसाद को मैन ऑफ द मैच और नरहनी कि टीम के गोलकीपर रणजीत कुमार को में ऑफ द सीरीज घोषित किया। इस मच के रेफरी की भूमिका में बब्बन चौहान रहे।खेल की समाप्ति पर आयोजित पुरष्कार वितरण समारोह में मुख्य अतिथि ने विजेता व उप विजेता टीम को प्रतियोगिता का शील्ड के साथ ही दोनों टीमों के खिलाड़ियों को विभिन्न पुरस्कार  प्रदान किया।


इस अवसर पर रामजी यादव,अनन्त मिश्रा,खुर्शीद अहमद,नूरहसन,धनन्जय सिंह,राजा खान,ग्राम प्रधान कन्हैया वर्मा,मनसाद खान,अख्तर खान, रामू,,सोनू,आसिफ,दानिश,जावेद,जुनेद,राहुल,राजू,सोनू आदि मौजूद रहे।

No comments