Breaking News

> > >

10 फरवरी का पंचांग और राशिफल: इन राशि वालों के लिए आज खुलेंगे आर्थिक समृद्धि के रास्ते

 




☸️☸️  अथ पंचांग  ☸️☸️

 📢 दिनाँक 10/02/2021 

🚩 बुधवार ,चतुर्दशी तिथि कृष्ण पक्ष,माघ मास 🚩

☸️ तिथि ------ चतुर्दशी 25:10 तक तत्पश्चात अमावस्या 

☸️  पक्ष ---------- कृष्ण पक्ष 

☸️ नक्षत्र ------  उ०षाढा़ 14:12 तक तत्पश्चात श्रवण

☸️ योग ------ सिद्धि 07:00 तक तत्पश्चात  व्यतीपात 29:07 तक

☸️करण ------- विष्टिभद्र 13:36 तक

☸️करण ------- शकुन 25:10 तक

☸️ वार --------- बुधवार

☸️मास ------- माघ मास 

☸️चन्द्र राशि ------ मकर

☸️सूर्य राशि ----- मकर

☸️ऋतु  --------- शिशिर 

☸️आयन --------- उत्तरायन दक्षिण गोल

☸️ संवत्सर  ---------- प्रमादी 

☸️विक्रम संवत  --------2077

☸️शाके --------1942

☸️कलियुगाब्द -------5122


⚛️सूर्योदय का मान लखनऊ⚛️


 🕉️सूर्योदय 🌞06:46

🕉️ सूर्यास्त 🌕 17:54

☸️दिनमान ------ 11:07

☸️रात्रिमान ---------- 12:53

☸️चन्द्रास्त 🌚----- 16:29

☸️चन्द्रोदय 🌙------ 30:33

        🌷🌷लग्न धनु 🌷🌷

ग्रह ✡️राशि ✡️अंश ✡️नक्षत्र 

सूर्य -- मकर - 27:19°-- धनिष्ठा

चन्द्र -- मकर-- 05:06°-- उ०षाढा़  

मंगल --- मेष --23:17°-- भरणी

बुध --मकर ---24:10°-- धनिष्ठा  

गुरु --मकर --- 18:03°-- श्रवण

शुक्र ---मकर --- 16:24°-- श्रवण

शनि --मकर ---12:11°-- श्रवण

राहु --वृष --23:53°--मृगशिरा 

केतु ---वृश्चिक---- 23:53°-- ज्येष्ठा

✡️✡️ शुभाशुभ मुहूर्त ✡️✡️

राहुकाल ⚫12:29 से 13:44 तक अशुभकारक 

यमकाल 08:10 से 09:33 तक अशुभकारक 

गुलिक काल 10:57 से 12:20 तक शुभकारक 

अभिजित मुहूर्त ------नहीं है

♨️♨️ अग्निवास ज्ञान ♨️♨️

29+4+1= 34 भागे 4 शेष 02 पाताललोक में हवन के लिए अशुभकारक ❌❌

🔱🔱 शिव वास ज्ञान  🔱🔱

29+29+5= 63 भागे 7 शेष 00 शमशान वासे ,,अशुभकारक, ❌❌

✡️✡️दिशा शूल विचार ✡️✡️

बुधवार को उत्तर दिशा की यात्रा करना वर्जित है ,यदि यात्रा अतिआवश्यक हो तो धनिया अथवा पिस्ता खाकर यात्रा कर सकते हैं बुधवार को दक्षिण दिशा की यात्रा लाभप्रद होती है लेकिन मध्याह्न काल में यात्रा नही करनी चाहिए | 

✡️✡️ आज क्या करें व क्या न करें ✡️✡️  

बुधवार को दाढी ,बाल व नाखून कटवाने चाहिए , क्योंकि ऐसा करने से लक्ष्मी की प्राप्ति होती है,,

         परन्तु जो लोग स्वयं प्रतिदिन दाढ़ी, बाल बनाते हैं उन्हें कोइ दोष नहीं होता है,, और न ही कोई लाभ या हानि होती है ,,🌿 

           आज चतुर्दशी तिथि है,,और चतुर्दशी तिथि में तिल अथवा तिल के तेल से बनीं चिज़ों का सेवन वर्जित है ,,,,🌲 


🌺🍀मौनी अमावस्या कल यानि गुरूवार  (11/02/21) को 🍀🌺

   🙏   मौनी अमावस्या में गंगा आदि पवित्र नदियों में स्नान करने से जाने अनजाने में किये गये पापों से मुक्ति मिलती है, अगर गंगा आदि नदियों में स्नान संभव न हो तो प्रातः काल मौन धारण करके घर में  (स्नान करने वाले पात्र में पहले गंगा जल डालें फिर पानी डालकर स्नान करें )एवं यथासंभव दान अवश्य करें इससे विशेष लाभ मिलेगा |🙏🙏


     🕉️🍀🙏 राशि फल  🙏🍀🕉️



मेष राशि >>  आज निवेश के जो नए अवसर आपकी ओर आएँ, उनपर विचार करें। लेकिन धन तभी लगाएँ जब आप उन योजनाओं का भली-भांति अध्ययन कर लें। आपका मज़ाकिया स्वभाव आपके चारों ओर के वातावरण को ख़ुशनुमा बना देगा।  चीज़ों के होने का इंतज़ार मत कीजिए- बाहर निकलें और नए मौक़ों की तलाश करें। 


वृष राशि >> व्यस्त दिनचर्या के बावजूद सेहत अच्छी रहेगी। लेकिन इसे हमेशा के लिए सच मानने की ग़लती न करें। अपनी ज़िंदगी और सेहत का सम्मान करें। रुका हुआ धन मिलेगा और आर्थिक हालात में सुधार आएगा। रिश्तेदारों के साथ अपने संबंधों को फिर तरोताज़ा करने का दिन है।  साझीदारी और व्यापार में हिस्सेदारी वग़ैरह से दूर रहें। 


मिथुन राशि >> प्रभावशाली लोगों का सहयोग आपके उत्साह को दोगुना कर देगा। बच्चे को रोमांचक समाचार ला सकते हैं। प्यार में अपने अशिष्ट बर्ताव के लिए माफ़ी मांगें। दिवास्वप्नों में समय खपाना नुक़सानदेह रहेगा, आज काफ़ी दिगाग़ी कसरत मुमकिन है। आपमें से कुछ शतरंज खेल सकते हैं, वर्ग-पहेली हल कर सकते हैं, कोई कविता-कहानी लिख सकते हैं या भविष्य की योजनाओं पर गहराई से सोच सकते हैं। 


कर्क राशि >> आपको काफ़ी समय से चल रही बीमारी से छुटकारा मिल सकता है। फ़ौरी तौर पर मज़े लेने की अपनी प्रवृत्ति पर क़ाबू रखें और मनोरंजन पर ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करने से बचें। पढ़ाई की क़ीमत पर घर से ज़्यादा देर तक बाहर रहना आपको माता-पिता के ग़ुस्से का शिकार बना सकता है। करिअर के लिए योजना बनाना उतना ही आवश्यक है, जितना कि खेलना-कूदना। इसलिए माता-पिता को ख़ुश करने के लिए दोनों में संतुलन बनाना ज़रूरी है।  किसी के साथ नयी परियोजना या भागीदारी वाले व्यवसाय को शुरू करने से बचें। लम्बे वक़्त से लटकी हुई दिक़्क़तों को जल्द ही हल करने की ज़रूरत है 


सिंह राशि >> नर्वस ब्रेकडाउन आपकी सोचने की ताक़त और शरीर के प्रतिरक्षा तंत्र को कमज़ोर बना सकता है। सकारात्मक सोच के ज़रिए इस समस्या से निजात पाएँ। कुछ ज़रूरी योजनाएँ क्रियान्वित होंगी और ताज़ा आर्थिक मुनाफ़ा पहुँचाएंगी। भावनात्मक तौर पर ख़तरा उठाना आपके पक्ष में जाएगा। आपका रचनात्मक काम आस-पास के लोगों को अचरज में डाल देगा और आपको काफ़ी सराहना मिलेगी। 


कन्या राशि >>  दोस्त की बेरुख़ी आपको नाराज़ करेगी। लेकिन ख़ुद को शांत रखें। इस बात को परेशानी न बनने दें और इससे बचने की कोशिश करें। आपके पास आज पैसा भी पर्याप्त मात्रा में होगा और इसके साथ ही मन में शांति भी होगी। अगर आज आप अपने परिचितों पर अपने फ़ैसले थोपने की कोशिश करेंगे, तो आप अपने हितों को ही नुक़सान पहुँचाएंगे। हालात का सामना धैर्य से करना ही अच्छे परिणाम दे सकता है। 


तुला राशि >> आप खाली समय का आनंद ले सकेंगे। रियल एस्टेट सम्बन्धी निवेश आपको अच्छा-ख़ासा मुनाफ़ा देंगे। दिन के उत्तरार्ध में अचानक आई कोई अच्छी ख़बर पूरे परिवार को ख़ुशी देगी। प्यार का बुख़ार आपके सर पर चढ़ने के लिए तैयार है। इसका अनुभव कीजिए। नौकरों और सहकर्मियों से परेशानी होने की संभावना को ख़ारिज नहीं किया जा सकता है। आपके घर वाले आज आपसे कई परेशानियां शेयर करेंगे लेकिन आप अपनी ही धुन में मस्त रहेंगे और खाली समय में कुछ ऐसा करेंगे जो करना आपको पसंद है। 


वृश्चिक राशि >> जब आप कोई फ़ैसला लें, तो दूसरों की भावनाओं का ख़ास ख़याल रखें। आपका कोई भी ग़लत निर्णय न केवल उनपर ख़राब असर डालेगा, बल्कि आपको भी मानसिक तनाव देगा। आज इस राशि के कुछ बेरोजगार लोगों को नौकरी मिल सकती है जिससे उनकी आर्थिक स्थिति सुधरेगी। परिवार की स्थिति आज वैसी नहीं रहेगी जैसा आप सोचते हैं। आज घर में किसी बात को लेकर कलह होने की संभावना है ऐसी स्थिति में खुद पर काबू रखें। ऐसे लोगों से साथ जुड़ें जो स्थापित हैं और भविष्य के रुझानों को समझने में आपकी मदद कर सकते हैं। 


धनु राशि >> आज खेल-कूद में हिस्सा लेने की ज़रूरत है, क्योंकि चिर यौवन का रहस्य यही है। आज आपको अपना धन खर्च करने की जरुरत नहीं पड़ेगी क्योंकि घर का कोई बड़ा आज आपको धन दे सकता है। आज आप जहाँ भी जाएंगे, लोगों के बीच आप सबके ध्यान का केंद्र बने रहेंगे। सैर-सपाटे पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है, जो आपकी ऊर्जा और उत्साह को तरोताज़ा कर देगा। प्रतिस्पर्धा में बढ़त के लिए व्यवसायियों को नई योजनाओं और रणनीतियों पर काम करने की ज़रूरत है। आप चाहें तो परेशानियों को मुस्कुराकर दरकिनार कर सकते हैं या उनमें फँसकर परेशान हो सकते हैं। चुनाव आपको करना है। 


मकर राशि >> मानसिक स्पष्टता के लिए भ्रम और निराशा से बचने की कोशिश करें। आपके मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा पैसा होगी। आपका ज्ञान और हास-परिहास आपके चारों ओर लोगों को प्रभावित करेगा। कोई अच्छी ख़बर या जीवनसाथी/प्रिय से मिला कोई संदेश आपके उत्साह को दोगुना कर देगा। कार्यक्षेत्र में हालात आपके पक्ष में रुख़ करते मालूम होंगे। 


कुम्भ राशि >> आपको अपनी सेहत के प्रति ज़्यादा सावधानी बरतने की ज़रूरत है, ख़ास तौर पर रक्तचाप के मरीज़ों को। जो लोग अब तक पैसे को बिना वजह ही उड़ा रहे थे आज उन्हें अपने आप पर काबू रखना चाहिए और धन की बचत करनी चाहिए। अटके घरेलू कामों को अपने जीवनसाथी के साथ मिलकर पूरा करने की व्यवस्था करें। 


मीन राशि >> बेकार के ख़यालों में अपनी ऊर्जा बर्बाद न करें, बल्कि इसे सही दिशा में लगाएँ। आज आपको अपने भाई या बहन की मदद से धन लाभ होने की संभावना है। घर में उल्लास का माहौल आपके तनावों को कम कर देगा। आप भी इसमें पूरी सहभागिता करें और महज़ मूक दर्शक न बने रहें। अगर आप थोड़ी देर अनुभवी लोगों की संगत में गुज़ारेंगे, तो आपको काफ़ी ज्ञान मिलेगा। आज जीवनसाथी के साथ समय बिताने के लिए आपके पास पर्याप्त समय होगा।

  ✴️☘️ विषेश आग्रह ☘️✴️

  अपने घर में बच्चों के साथ दैनिक पूजन ,भगवान की आरती, माता, पिता व गुरुजनों को प्रणाम करना  व मस्तक पर तिलक एवं शिखा (चोटी)  अवश्य धारण करायें व हिन्दू धर्म के संस्कार बच्चों को दें एवं शंखनाद करें और अपने पडोसी को व मित्रों को उपरोक्त संस्कार करने के लिए प्रेरित करें विषेश लाभ मिलेगा !

 ☘️🙏🏻आपका दिन मंगलमय हो🙏🏻☘️

  ⚛️⚛️⚛️🙏🏻🙏🏻⚛️⚛️⚛️

  पंडित महेश मिश्र नैमिष धाम

      कर्मकाण्ड मार्तण्ड

   मडियाॅव थाने के पीछे सीतापुर रोड

                 लखनऊ

☎️  संपर्क सूत्र 

                  ---  9616515189

               ---  7310289591

No comments