Breaking News

Akhand Bharat

22 मार्च का पंचांग व राशिफल

 



🚩🚩 जय माँ ललिते 🚩🚩

⚛️⚛️     🙏🙏  ⚛️⚛️

🔱🔱जय श्रीमहाकाल 🔱🔱

📢    विश्व पुरोहित पंचांग.   📢

☸️☸️  अथ पंचांग  ☸️☸️

👁️ दिनाँक 22/03/2021 👁️

 सोमवार, नवमी तिथि, शुक्ल पक्ष,फाल्गुन मास 🚩

🕉️ ऊँ श्रीपरमात्मने नम: 🕉️

       🌹गीता का श्लोक 🌹

श्लोक 👉 यस्त्वात्मरतिरेव स्यादात्मतृप्तश्च मानव: |

आत्मन्येव च सन्तुष्टस्तस्य कार्यं न विद्यते ||(गी0/03/17)

अर्थ 👉 परन्तु जो मनुष्य अपने --आप में ही रमण करने वाला और अपने --आप में ही तृप्त तथा अपने --आप में ही सन्तुष्ट है, उसके लिये कोई कर्तव्य नहीं है |

☸️ तिथि ------  नवमी 10:08 ( सुबह 10 बजकर 08 मिनट)  तत्पश्चात दशमी 

☸️  पक्ष ---------- शुक्ल पक्ष 

☸️ नक्षत्र ------ पुनर्वसु 22:45( रात्रि में 10 बचकर 45 मिनट)  तक तत्पश्चात पुष्य 

☸️ योग ------  शोभन 12:37 (दोपहर में 12:37 ) तक तत्पश्चात अतिगंड  

☸️करण ----- कौलव 10:08 (दिन में) तक 

☸️करण ------- तैतिल 22:23 (रात में 10 बजकर 23 मिनट) बजे तक) 

☸️ वार --------- सोमवार 

☸️मास ------- फाल्गुन मास 

☸️चन्द्र राशि ------ मिथुन 

☸️सूर्य राशि ----- मीन

☸️ऋतु  --------- बसंत 

☸️आयन --------- उत्तरायन दक्षिण गोल

☸️ संवत्सर  ---------- प्रमादी 

☸️विक्रम संवत  --------2077

☸️शाके --------1942

☸️कलियुगाब्द -------5122


⚛️सूर्योदय का मान लखनऊ⚛️


 🕉️सूर्योदय 🌞06:07

🕉️ सूर्यास्त 🌕 18:18

☸️दिनमान ------ 12:11

☸️रात्रिमान ---------- 11:49

☸️चन्द्रास्त 🌚----- 27:02 (अगली  रात में 03 बजकर 02 मिनट रात में) 

☸️चन्द्रोदय 🌙------  12:46

        🌷🌷लग्न कुम्भ 🌷🌷

ग्रह ✡️राशि ✡️अंश ✡️नक्षत्र 

सूर्य -- मीन -08:26°--   उ०भाद्रपद

चन्द्र -- मिथुन --24:12°--  पुनर्वसु 

मंगल --- वृष --16:56°-- रोहिणी

बुध --कुम्भ ---15:52°-- शतभिषा

गुरु --मकर --- 27:16°-- धनिष्ठा

शुक्र अस्त---मीन --- 07:36°-- उ०भाद्रपद

शनि --मकर ---16:29°-- श्रवण

राहु --वृष --19:29°-- रोहिणी 

केतु ---वृश्चिक---- 19:29°-- ज्येष्ठा

✡️✡️ शुभाशुभ मुहूर्त ✡️✡️

राहुकाल ⚫दोपहर में  15:16 से  16:47 तक अशुभकारक 

यमकाल 09:10 से 10:41 तक अशुभकारक 

गुलिक काल 13:13 से 14:44  तक शुभकारक 

अभिजित मुहूर्त 11:50 से 12:38 तक शुभकारक

 

♨️♨️ अग्निवास ज्ञान ♨️♨️

9+2+1= 12 भागे 4 शेष 00 पृथ्वीलोक में हवन के लिए शुभकारक ✅✅

🔱🔱 शिव वास ज्ञान  🔱🔱

9+9+5= 23 भागे 7 शेष 02 गौरिसन्निधौ ,,शुभकारक ✅✅

✡️✡️दिशा शूल विचार ✡️✡️

 सोमवार को पूर्व दिशा व वायव्य कोण की यात्रा नही करनी चाहिए अगर यात्रा अति आवश्यक हो तो दर्पण देखकर अथवा काजू खाकर यात्रा कर सकते हैं, सोमवार को पश्चिम दिशा की यात्रा शुभकारी होती है परन्तु गोधूलि बेला में यात्रा नही करनी चाहिए |

✡️✡️ आज क्या करें व क्या न करें ✡️✡️  

सोमवार को दाढी ,बाल व नाखून नहीं कटवाने चाहिए, क्योंकि ऐसा करने से शिव भक्ति की हानि होती है ,,,🍀

(ब्रह्मवैवर्त पुराण में लेख) 

         परन्तु जो लोग स्वयं प्रतिदिन दाढ़ी, बाल बनाते हैं उन्हें कोइ दोष नहीं होता है,, और न ही कोई लाभ या हानि होती है ,,🌿

           आज अष्टमी तिथि है ,,और अष्टमी तिथि में नारियल 🥥 का सेवन करना भी वर्जित है क्योंकि ऐसा करने से बुद्धि का नाश है ,,,,🌲

🕉️ कुण्डली विचार, भविष्य की जानकारी, प्रश्न कुण्डली विचार हेतु सम्पर्क कर सकते हैं ,फ्री सेवा रविवार को 10बजे से रात्रि 10बजे तक 🕉️

🕉️🍀🙏 राशि फल  🙏🍀🕉️

मेष राशि >>  चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ

 मौज-मस्ती और मनपसंद काम करने का दिन है। यह बात भली भांति समझ लें कि दुख की घड़ी में आपका संचित धन ही आपके काम आएगा इसलिए आज के दिन अपने धन का संचय करने का विचार बनाएं। अगर आप अपनी घरेलू ज़िम्मेदारियों को अनदेखा करेंगे, तो कुछ ऐसे लोग नाराज़ हो सकते हैं जो आपके साथ रहते हैं। आपके आस-पास के लोग कुछ ऐसा कर सकते हैं, जिसके चलते आपका जीवनसाथी आपकी तरफ़ फिर से आकर्षित महसूस करेगा।


वृष राशि >> ई, उ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो

व्यस्त दिनचर्या के बावजूद स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। विवाहित दंपत्तियों को आज अपनी संतान की शिक्षा पर अच्छा खासा धन खर्च करना पड़ सकता है। आज आपका ऊर्जा से भरपूर, ज़िंदादिल और गर्मजोशी से भरा व्यवहार आपके आस-पास के लोगों को ख़ुश कर देगा।  कुछ लोगों को विदेश से कोई ख़ास ख़बर या व्यावसायिक प्रस्ताव मिल सकता है। नए विचारों और आइडिया को जाँचने का बेहतरीन वक़्त। आज का दिन उन्माद में घिर जाने का है


मिथुन राशि >>  का, की, कु, घ, ड, छ, के, को, हा

आशावादी बनें और उजले पक्ष को देखें। आपका विश्वास और उम्मीद आपकी इच्छाओं व आशाओं के लिए नए दरवाज़े खोलेंगी। आपका बचाया धन आज आपके काम आ सकता लेकिन इसके साथ ही इसके जाने का आपको दुख भी होगा। आपके माता-पिता की सेहत चिंता और घबराहट का कारण बन सकती है। आपके पास आज अपनी क्षमताओं को दिखाने के मौक़े होंगे। आपके द्वारा आज खाली समय में ऐसे काम किये जाएंगे जिनके बारे में आप अक्सर सोचा करते हैं लेकिन उन कामों को कर पाने में समर्थ नहीं हो पाते। 


कर्क राशि >> ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो

 धार्मिक और आध्यात्मिक रुचि के काम करने के लिए अच्छा दिन है। आपका पैसा तभी आपके काम आएगा जब आप उसको संचित करेंगे यह बात भली भांति जान लें नहीं तो आपको आने वाले समय में पछताना पड़ेगा। परिवार में किसी बुज़ुर्ग की ख़राब तबियत परेशानी का कारण बन सकती है। काम की अधिकता के बावजूद भी आज कार्यक्षेत्र में आपमें ऊर्जा देखी जा सकती है। आज आप दिये गये काम को तय वक्त से पहले ही पूरा कर सकते हैं। आज आपको ढेरों दिलचस्प निमंत्रण मिलेंगे- साथ ही आपको एक आकस्मिक उपहार भी मिल सकता है। 



सिंह राशि >> मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे

आपका व्यक्तित्व आज इत्र की तरह महकेगा और सबको आकर्षित करेगा। अगर आपका धन से जुड़ा कोई मामला कोर्ट-कचहरी में अटका था तो आज उसमें आपको विजय मिल सकती है और आपको धन लाभ हो सकता है। रिश्तेदारों से सहयोग मिलेगा और दिमाग़ी बोझ से छुटकारा मिलेगा।  अगर आप यक़ीन करते हैं कि वक़्त ही पैसा है तो आपको अपनी क्षमताओं को शीर्ष पर पहुँचाने के लिए ज़रूरी क़दम उठाने होंगे। 


कन्या राशि >> टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो

परेशानियों के बारे में सोचते रहने और तिल का ताड़ करने की आपकी आदत आपके नैतिक ताने-बाने को कमज़ोर कर सकती है। जिन लोगों नेे अतीत में अपना धन निवेश किया था आज उस धन से लाभ होने की संभावना बन रही है। घर पर आपके बच्चे आपके सामने किसी समस्या को तिल का ताड़ बनाकर पेश करेंगे- कोई भी क़दम उठाने से पहले तथ्यों की भली-भांति पड़ताल कर लें। 


तुला राशि >> रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते

 किसी संत पुरुष का आशीर्वाद मानसिक शान्ति प्रदान करेगा। जिन लोगों ने किसी अनजान शख्स की सलाह पर कहीं निवेश किया था आज उन्हें उस निवेश से फायदा होने की पूरी संभावना है। परिवार के सदस्यों का आपके जीवन में विशेष महत्व होगा। आपकी शोहरत बढ़ेगी आपको बढ़िया परिणामों को पाने के लिए अपनी तरफ़ से बेहतरीन प्रयास करने की आवश्यकता है। इस राशि के जातक आज के दिन अपने भाई-बहनों के साथ घर पर कोई मूवी या मैच देख सकते हैं। 


वृश्चिक राशि >>  तो ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू 

थोड़ा विश्राम करें और काम के बीच-बीच में जितना हो सके, उतना आराम करते रहें। जीवन के बुरे दौर में पैसा आपके काम आएगा इसलिए आज से ही अपने पैसे की बचत करने के बारे में विचार करें नहीं तो आपको दिक्कतें हो सकती हैं। जिन लोगों से आपकी मुलाक़ात कभी-कभी ही होती है, उनसे बातचीत और संपर्क करने के लिए अच्छा दिन है।  आप ऐसी योजनाओं को अमली जामा पहनाने की स्थिति में होंगे, जो कई लोगों को प्रभावित करेगी।  


धनु राशि >> ये, भा, भी, भू, ध, फ, ढ, भे, भो

चोट से बचने के लिए सावधानी से बैठें। साथ ही सही तरीक़े से कमर सीधी करके बैठना न केवल व्यक्तित्वमें सुधार लाता है, बल्कि सेहत और आत्म-विश्वास के स्तर को भी ऊपर ले जाता है। आर्थिक तौर पर सुधार के चलते आप आसानी से काफ़ी वक़्त से लंबित बिल और उधार चुका सकेंगे। लोगों के साथ ठीक तरह से पेश आएँ, ख़ास तौर पर उनके साथ जो आपसे प्यार करते हैं और आपका ख़याल रखते हैं। आपके लिए आज बहुत सक्रिय और लोगों से मेल-जोल भरा दिन रहेगा। लोग आपसे आपकी राय मांगेंगे और जो भी आप कहेंगे, उसे बिना सोचे मान लेंगे। 


मकर राशि >> भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी 

कोई आपका मूड ख़राब कर सकता है, लेकिन ऐसी चीज़ों को ख़ुद को क़ाबू न करने दें। व्यर्थ की चिंताएँ और परेशानियाँ आपके शरीर पर नकारात्मक असर डाल सकती हैं और त्वचा से जु‌ड़ी समस्याएँ पैदा कर सकती हैं। आज आपको अपने भाई या बहन की मदद से धन लाभ होने की संभावना है। बच्चे भविष्य की योजनाएँ बनाने की अपेक्षा घर के बाहर ज़्यादा समय बिताकर आपको निराश कर सकते हैं। आज के दिन आपका कठिन परिश्रम फलदायी सिद्ध होगा। 


कुम्भ राशि >> गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा

अपने आप पर एक सीमा के बाद दबाव न डालें और पर्याप्त आराम लें। धन की आवश्यकता कभी भी पड़ सकती है इसलिए आज जितना हो अपने पैसे की बचत करने का विचार बनाएं। एक ख़ुशनुमा और बढ़िया शाम के लिए आपका घर मेहमानों से भर सकता है।  आज आपके बॉस का बढ़िया मिज़ाज पूरे कार्यालय के माहौल को अच्छा बना देगा। 


मीन राशि >> दी, दू, झ, ञ, दे, दो, चा, ची,

 आज आपकी सेहत पूरी तरह अच्छी रहेगी। आज आपको अपने उन रिश्तेदारों को पैसा उधार नहीं देना चाहिए जिन्होंने आपका पिछला उधार अब तक वापस नहीं किया है। परिवार के सदस्यों का आपके जीवन में विशेष महत्व होगा।  इस राशि वालों को आज के दिन अपने लिए समय निकालने की शख्त जरुरत है अगर आप ऐसा नहीं करते तो आपको मानसिक परेशानियां हो सकती हैं।


  ✴️☘️ विशेष आग्रह ☘️✴️

  अपने घर में बच्चों के साथ दैनिक पूजन ,भगवान की आरती, माता, पिता व गुरुजनों को प्रणाम करना  व मस्तक पर तिलक एवं शिखा (चोटी)  अवश्य धारण करायें व हिन्दू धर्म के संस्कार बच्चों को दें एवं शंखनाद करें और अपने पडोसी को व मित्रों को उपरोक्त संस्कार करने के लिए प्रेरित करें विषेश लाभ मिलेगा !

 ☘️🙏🏻आपका दिन मंगलमय हो🙏🏻☘️

  ⚛️⚛️⚛️🙏🏻🙏🏻⚛️⚛️⚛️

  पंडित महेश मिश्र नैमिष धाम

      कर्मकाण्ड मार्तण्ड

   मडियाॅव थाने के पीछे सीतापुर रोड

                 लखनऊ

☎️  संपर्क सूत्र 

                  ---  9616515189

               ---  7310289591



डेस्क

No comments