Breaking News

Akhand Bharat

रसड़ा बाज़ार गांधी पार्क में जनजागरूकता कैम्प


रिपोर्ट : धीरज सिंह

बलिया: रसड़ा बाजार के गांधी पार्क में आज़मगढ़ मंडल के सहायक आयुक्त खाद्य वीके पांडेय की अध्यक्षता में जनजागरूकता कैंप का आयोजन हुआ। इसमें शहर के प्रमुख व्यापारियों ने प्रतिभाग किया। सभी को खाद्य सुरक्षा अधिनियम संबंधी प्रावधानों को विस्तार से बताया गया। खाद्य पंजीकरण एवं लाइसेंस से सम्बंधित व्यापारियों की कठिनाइयों के निराकरण पर चर्चा की गई। 


सहायक आयुक्त वीके पाण्डेय ने कहा कि व्यापारी बंधु आत्मनिर्भर बनें और खुद से पंजीकरण लाइसेंस का ऑनलाइन आवेदन करें। इससे बिचौलियों की भूमिका समाप्त हो जाएगी। बैठक में मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी दीपक श्रीवास्तव ने व्यापारियों से अपील किया कि सभी खाद्य व्यापारी थोक विक्रेताओं या निर्माताओं से माल की पक्की रसीद अवश्य प्राप्त करें, ताकि कोई कमी मिलने पर उनके ऊपर भी कार्रवाई हो सके। 


व्यापार मंडल के प्रतिनिधि संतोष गुप्ता व सत्यनारायण गुप्ता ने नमूना संग्रह के समय भय का माहौल बनाने तथा उसके निराकरण के उपायों के बारे में जानने की इच्छा व्यक्त की। इस पर अभिहित अधिकारी महेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि नमूने की कार्यवाही एक सामान्य प्रक्रिया है, जिसमें व्यापारियों का सहयोग जरूरी होता है।


इससे पहले सुबह 10 बजे से दोपहर एक बजे तक क्षेत्रीय खाद्य सुरक्षा अधिकारी दिनेश राय ने पंजीकरण/लाइसेंस कैंप लगाया। इसमें व्यापारियों को तत्काल आवेदन करने और उसके बाद पंजीकरण या अनुज्ञप्ति प्राप्त करने की सुविधा दी गई। मौके पर लगभग 20 पंजीकरण निर्गत हुआ। व्यापारियों ने इस आयोजन पर खुशी जाहिर की।

No comments