Breaking News

जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) अदिति सिंह ने बलिया के इन छह ग्राम पंचायतों के प्रधान प्रत्याशियों की मृत्यु के कारण फिर चुनाव प्रक्रिया कराने की दी अनुमति

 



रिपोर्ट : धीरज सिंह


बलिया। राज्य निर्वाचन आयोग की संस्तुति के उपरांत जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) अदिति सिंह ने जिले के छह विकास खण्डों के छह ग्राम पंचायतों के प्रधान प्रत्याशियों की मृत्यु के कारण फिर चुनाव प्रक्रिया कराने की अनुमति दी है। जिसके तहत इन ग्राम पंचायतों में आज यानि शुक्रवार को नामांकन और नौ मई को मतदान कराने का निर्देश दिया है। जबकि मतगणना का कार्य 11मई को होगा।

जिला निवार्चन अधिकारी के अनुसार,विकास खंड चिलकहर के ग्राम पंचायत बर्रेबोझ, विकास खण्ड नवानगर के ग्राम पंचायत बेलसड़ी, विकास खण्ड दुबहड़ के ग्राम पंचायत अड़रा, विकास खण्ड सोहांव के ग्राम पंचायत मेरवड़ाकलों, विकास खण्ड सीयर के ग्राम पंचायत तुर्तीपार, विकास खण्ड हनुमानगंज के ग्राम पंचायत बनरही में ग्राम प्रधान प्रत्याशियों की मृत्यु के कारण मतदान स्थगित/ निरस्त कर दिया गया था, जहां 30 अप्रैल को नामांकन, नामांकन पत्रों की संवीक्षा 30 अप्रैल को शायं पांच बजे से कार्य समाप्ति तक और नामवापसी और चुनाव चिन्ह का आवंटन एक मई को होगा। जबकि मतदान 9 मई को मतगणना 11 मई को पूर्वाह्न 08:00 बजे से कार्य की समाप्ति तक होगी। उन्होंने बताया है कि ऐसे उम्मीदवार के लिए, जिनका नाम निर्देशन मतदान रद्द किये जाने के समय वैध रहा हो पुनः नाम निर्देशन आवश्यक नहीं होगा। साथ ही मतदान रद्द होने से पूर्व नियम 70 के अधीन उम्मीदवारी से अपना नाम वापस लेने वाला व्यक्ति नामांकन करने का अधिकारी नहीं होगा।


No comments