Breaking News

Akhand Bharat

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव: डीएम-एसपी ने की प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों संग की बैठक

 


रिपोर्ट : धीरज सिंह


- *भयमुक्त वातावरण में कराना है चुनाव, कोविड प्रोटोकाल का भी रखना है ख्याल: डीएम


बलिया: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को सकुशल संपन्न कराने के लिए जिलाधिकारी अदिति सिंह व पुलिस अधीक्षक विपिन ताडा ने शनिवार को कलेक्ट्रेट सभागार में सभी प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की। लोगों को  आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराने और झगड़ा-बवाल व अन्य अपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाने के सम्बन्ध में विशेष निर्देश दिए गए।


जिलाधिकारी ने कहा कि गांव की हर गतिविधि पर बिट के सिपाही पैनी नजर रखें। हिस्ट्रीशीटरों, टॉप-10 व जिला बदर अपराधियों पर सतर्क निगरानी रखी जाए। हर वांछित/वारंटियों की गिरफ्तारी करने, लाइसेंसी हथियार जमा कराने, चुनाव प्रक्रिया में किसी भी प्रकार की बाधा उत्पन्न करने वाले सम्भावित अराजकतत्वों के विरूद्ध आवश्यक वैधानिक कार्यवाही किये जाने के के संबंध में निर्देश दिया। जनपद में पुलिस की छवि व्यवहारकुशल बनाए रखने पर भी बल दिया। उन्होंने कहा कि मतदान को निष्पक्ष, सकुशल एवं शांतिपूर्ण तरीके से भयमुक्त वातावरण में सम्पन्न कराना है। साथ ही कोविड प्रोटोकॉल का भी ख्याल रखना है। 

पुलिस अधीक्षक डॉ ताडा ने निर्देश दिया कि जो संवेदनशील मतदान केन्द्र के गांव या मजरे हैं, वहां एसडीएम-सीओ दल-बल के साथ फ्लैग मार्च करते रहें। आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों के विरूद्ध आवश्यक कार्यवाही की जाय। बैठक में सभी एसडीएम, सीओ व थाना प्रभारी थे।

No comments