Breaking News

Akhand Bharat

बीएसएफ जवान के शव के पहुंचते ही परिजनों में मचा कोहराम

 



रेवती (बलिया) स्थानीय थाना क्षेत्र के दलछपरा गांव निवासी बीएसएफ के जवान  के निधन के बाद शनिवार को सुबह गांव में शव के पहुंचते ही भारत माता के जयकारे से आसमान गूंजायमान हो गया । 

ललित नारायण यादव (50) बंगाल में बिनागुडी में  बीएसएफ में कार्यरत हैं । 10 दिन पूर्व ब्रेन में शिकायत होने पर गुवाहाटी हॉस्पिटल मे उनका इलाज चल रहा था । इलाज के दौरान गत एक अप्रैल को वही गुवाहाटी में उनका निधन हो गया । 



शनिवार की सुबह पटना से एन डी आर एफ के इंस्पेक्टर राजन प्रसाद के नेतृत्व में 10 जवान मिलिट्री के वाहन से शव लेकर गांव पहुंचे तो पूरा गांव भारत माता के जयकारे व वंदेमातरम से गूंजायमान हो गया । शव के घर आवास पर पहुंचते ही पत्नी उषा देवी व परिजनों के चित्कार से उपस्थित गांव वालों की आंखें भी नम हो जा रही थी। मृतक के पूजा , प्रिति , सुमित व अमित दो लड़कियां व दो लड़के सहित  चार बच्चे है । इनके पिता स्व. बृजनाथ यादव भी फौज में रह चुके है । परिवार में पत्नी व चार बच्चो के अलावे आर्मी से रिटायर्ड एक भाई राम प्रकाश यादव है । इनका दाह संस्कार हुकुमछपरा गंगा घाट पर पूरे सैनिक सम्मान से किया गया । मुखाग्नि अमित यादव तेरह वर्षीय पुत्र ने दी। इसके पूर्व एस डी एम बैरिया प्रशान्त कुमार नायक तथा थाना के एस आई अखिलेश नारायण सिंह ने सैनिक के शव पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की । इस दौरान आर्मी के जवान जे पी यादव , समाजसेवी अंगद मिश्र फौजी ,  अशोक यादव , भोली साहनी , डब्लू तिवारी , मिथुन सिंह, रघुनाथ यादव , जगजीवन राम सहित भारी संख्या में क्षेत्रवासी मौजूद रहें ।

---------

पुनीत केशरी

No comments