Breaking News

सांसद मस्त की पहल पर बलिया को मिला ग्रीन फील्ड एक्स्प्रेस वे की सौगात, जानें किन-किन गांवो से होकर गुजरेगा एक्स्प्रेस वे

 



बलिया। उत्तर प्रदेश के बलिया लोकसभा से सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त की पहल पर केंद्रीय सड़क व परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने  बलिया जिले को ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस वे की सौगात दिया हैं। ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस वे गाजीपुर से मांझी तक बनेगा जो बिहार के रिवेलगंज वाईपास से जुड़ेगा। भाजपा के संसदीय कार्यालय सोनबरसा में बुधवार को पहुंचे के एनएचएआई के आर ओ विपिनेश शर्मा, पीडी पंकज पवार एवं एनएचएआई के वरिष्ठ अधिकारियों ने पहले सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त के साथ लगभग एक घण्टे तक बैठक किया उसके बाद उक्त की जानकारी पत्रकारों को दिया। 




सर्वे का कार्य पूरा, नवंबर में शुरू होगा निर्माण


एनएचएआई के आर ओ विपिनेश शर्मा ने पत्रकारों को बताया कि ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस वे  पर तेजी से कार्य आगे बढ़ रहा हैं।  इस मार्ग के लिये सर्वे का कार्य पूरा हो चुका हैं। इसी वर्ष जून से किसानों की जमीन का मुआवजा देने का कार्य शुरू हो जाएगा। सितम्बर तक इसकी निविदा हो जाएगी तथा नवम्बर से इस मार्ग के निर्माण का कार्य शुरू हो जायेगा। 


इन गांवों से होकर गुजरेगा एक्स्प्रेस वे


विपिनेश शर्मा ने बताया कि ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस वे कुल चार तहसीलों से होकर गुजरेगा, जिसमें गाजीपुर सदर, मोहम्दाबाद, बलिया सदर व बैरिया तहसील शामिल है। यह एक्सप्रेस वे माल्देपुर, जनाड़ी, तथा बलिया सदर के दक्षिणी छोर से निकलेगी जो सोनवानी होते हुए टेंगरही बिड़ला बंधे से वाईपास मठ योगेन्द्र गिरी, मांझी होते हुए बिहार के रिवेलगंज बाईपास में मिलेगी। एनएचएआई के आर ओ ने बताया कि सांसद श्री मस्त ने  ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस वे से बलिया रेलवे ओवरब्रिज को जोड़ने का प्रस्ताव दिया था, जो स्वीकृत हो गया हैं। 


रिपोर्ट धीरज सिंह

No comments