Breaking News

'वादा निभाओ, शिक्षामित्र बचाओ' महाअभियान आज से, भाजपा से जुड़े जन प्रतिनिधियों को याद दिलाएंगे संकल्प पत्र का वादा


रिपोर्ट : धीरज सिंह


बलिया। उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र संघ की प्रांतीय इकाई की बैठक में लिए गये निर्णय के अनुसार 21 जून से जिले में शिक्षामित्र 'वादा निभाओ, शिक्षामित्र बचाओ महाअभियान' चलायेंगे। इस दौरान प्रदेश सरकार के मंत्रियों व भाजपा से जुड़े विधायकों को पत्र देकर भाजपा के चुनावी संकल्प पत्र में किये गये वादे को याद दिलाया जायेगा। 

संघ के जिला प्रभारी पंकज सिंह ने बताया कि प्रांतीय नेतृत्व द्वारा निर्णय लिया गया है कि ट्विटर अभियान की सफलता के बाद अब "वादा निभाओ, शिक्षामित्र बचाओ" महाअभियान छेड़ते हुए पूरे प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी से जुड़े सभी मंत्री व विधायकों को शिक्षा मित्रों के स्थायीकरण के लिए पत्रक दिया जायेगा। पत्रक के माध्यम से भाजपा के लोक कल्याण संकल्पपत्र में शिक्षामित्रों से किया वादा याद दिलाते हुए स्थाई समाधान की माँग की जायेगी। 

जिला प्रभारी ने बताया है कि भाजपा ने 2017 के विधानसभा चुनाव के समय शिक्षामित्रों से जो वादा किया था उसे अभी तक पूरा नहीं किया है और न उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा की अध्यक्षता में गठित हाईपावर कमेटी की रिपोर्ट को अबतक सार्वजनिक किया गया।इस बीच पिछले चार साल में अपने भविष्य की चिंता को लेकर मानसिक अवसाद व आर्थिक तंगी के कारण चार हजार से अधिक शिक्षामित्र असामयिक ही प्राण गवां चुके हैं । अब आगामी विधानसभा चुनाव में कुछ ही समय शेष रह गया है इसलिए संगठन ने निर्णय लिया है कि सत्ताधारी पार्टी के सभी जनप्रतिनिधियों को पत्रक देकर पुनः स्मरण कराया जाएगा तथा उनसे एक समर्थन पत्र भी लिखवाकर लिया जाएगा। इसके बाद भी यदि सरकार माँगों को पूरा नहीं करती है तो निर्णायक संघर्ष किया जाएगा। जिले में महाअभियान की शुरुआत -------------

----- को 21 जून को सुबह---- बजे ज्ञापन सौंपकर की जाएगी।

No comments