Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

जब मां काली का अरघा लगाते ही ठीक हुई टीबी की बीमारी

 



बलिया: इसे चमत्कार करें या मां काली की कृपा, लेकिन हैं हकीकत. तभी तो लंबे अरसे से क्षय रोग से जूझ रही उत्तर प्रदेश के बलिया जनपद के चितबडागांव निवासी सरल कुमार की पत्नी चंदा गुप्ता पकड़ी धाम स्थित काली के अरघा ( प्रसाद) लगाते ही निरोग हो गयी.



अपनी व्यथा सुनाते हुए चंदा कहतीं है कि वह अपनी जिंदगी हंसी खुशी जी रहीं हैं. अचानक सीने में दर्द हुआ. उपचार के दौरान डाक्टरों ने उसे टीबी का मरीज बता कर कुछ ही दिनों का मेहमान बता दिया. शुरुआती दिनों में तो उन्होंने इसे हल्के में लिया और पहले इलाकाई फिर बलिया जिला अस्पताल ,नगरा के डॉक्टरों से उपचार कराया, लेकिन बीमारी ठीक होने की बजाए लगातार बढ़ती जा रही थी. 



इसके बाद उन्होंने दर्द के उपचार के लिए बलिया और फिर बीएचयू में उपचार कराया, लेकिन कोई लाभ नहीं हुआ. उम्मीद की किरण तो तब धूमिल होती दिखी जब डॉक्टरों ने कहा कि यह बीमारी उसके जीवन का अंत कर देगी. इसी दौरान उन्हें किसी ने पकड़ी धाम स्थित मां काली मंदिर की महिमा के बारे में बताया और वहां जाकर मां की स्तुति करने की सलाह दी.


 मरता क्या न करता की तर्ज पर चंदा पति को लेकर पकड़ी धाम स्थित काली मंदिर पहुंची और मंदिर के पुजारी और मां काली के अनन्य उपासक रामबदन भगत से अपनी समस्या बताई. उनकी व्यथा सुन पुजारी ने पहले उन्हें मां का प्रसाद दिया और फिर मां से अपनी अर्जी लगाने और औषधियों के नियमित सेवन की बात कही. चंदा बताती हैं कि इसके बाद मानों चमत्कार सा हुआ, टीबी की जिस पीड़ा के निदान के लिए वह बलिया समेत तमाम बड़े शहरों के डॉक्टरों के यहां चक्कर लगाई और निराश होकर लौट आए वह पकड़ी धाम स्थित मां काली के मंदिर में आते ही छूमंतर हो गया.



 

डेस्क

No comments