Breaking News

जिला अस्पताल में साढ़े पांच घंटे ही क्यो चलती है एक्सरे मशीन: राम इकबाल

 



बेल्थरारोड, बलिया। भाजपा के पूर्व विधायक एवं प्रदेश कार्य समिति के सदस्य राम इकबाल सिंह ने बलिया जिला अस्पताल में केवल 5.3 घंटे ही एक्स रे मशीन चलाने का आरोप लगाते हुए कहा कि क्या कारण है कि एक्सरे मशीन 8 बजे से 1.30 बजे तक ही चलाया जाता है,उसके बाद मशीन बन्द कर दी जाती है। डेढ़ बजे के बाद सुबह आठ बजे तक मशीन क्यो नहीं चलाई जाती है। उन्होंने सवाल खड़ा कि क्या मशीन मरीजों के मदद के लिए बन्द की जाती है या कमिशन के लिए बन्द कर दी जाती है। उन्होंने कहा कि क्या सरकार में बैठे जिले के मंत्रियों को नहीं पता कि जिला अस्पताल में एक्सरे मशीन डेढ़ बजे के बाद नहीं चलती जिससे मरीजों को काफी परेशानी झेलनी पड़ती है। पूर्व विधायक ने कहा कि सरकार का मतलब ये नहीं कि बुलडोजर से किसी का घर गिरा दिया जाए बल्कि ऐसी व्यवस्था होनी चाहिए कि किसी का बच्चा जांच व दवा के अभाव मे दम न तोड़े।

              पूर्व विधायक राम इकबाल सिंह शनिवार को सायंकाल नगरा में मण्डल अध्यक्ष अरविंद नारायण सिंह के आवास पर पत्रकार वार्ता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कोविड की तीसरी लहर धीरे धीरे दस्तक दे रही है लेकिन जितनी अच्छी व्यवस्था होनी चाहिए, नहीं हो पा रही है। उन्होंने कहा कि नगरा, रसड़ा और खेजूरी में 30 - 30 बेड को कोविड बेड के रूप में चिन्हित कर लगाए जाए तथा पांच पांच वेंटिलेटर लगाया जाए। कहे कि पिछली बर बहुत दुर्दशा थी। कही भी वेंटिलेटर नहीं था, आक्सीजन भी अंत में आया। तब तक सैकड़ों लोग अपनी जान गवां चुक थे। महामारी में इतनी बड़ी घटना के बाद भी प्रशासन सतर्क नहीं हैं। उन्होंने कहा कि हम चाहते है कि प्रशासन सतर्क हो जाएं और जनता के जान माल की सुरक्षा करे। पूर्व विधायक नए कहा कि जिला मुख्यालय पर न तो सर्जन है, न जनरल सर्जन है, न मेडिसिन का पोस्ट ग्रेजुएट डाक्टर है, नाक कान गला हड्डी लीवर किडनी कार्डियो गायनोलॉजी का कोई चिकित्सक है। जिले के सभी सीएचसी पीएचसी की व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त है। इस समय हर जगह वैक्सीन का टोटा हो गया है। उन्होंने जिला अस्पताल में 24 घंटे एक्सरे मशीन चलाने, सीएचसी पर चिकित्सको की व्यवस्था करने व न्यूरो सर्जन कार्डियो के डाक्टर नियुक्त करने की मांग की। उन्होंने ऐसा न होने की स्थिति में सड़क पर उतरने की चेतावनी देते हुए कहा कि अगस्त देश में ही क्रांति का महीना नहीं, बलिया में भी क्रांति का महीना है।


पेगासस जासूसी की जांच होनी चाहिए


बेल्थरारोड।पूर्व विधायक ने कहा कि पेगासस जासूसी कांड में जनता के करोड़ों रूप पार्ल्यामेंट में नुकसान हो रहा है। उन्होंने कहा कि यदि विपक्ष चाहता है कि जासूसी कांड की जांच हो तो सरकार को इसकी जांच करा देनी चाहिए।इससे भागने की कोई गुंजाइश नहीं होना चाहिए। कहे कि लोकतांत्रिक देश में विपक्ष की मांग पर विचार होना चाहिए। उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि बड़े नेताओ, जज एवं पत्रकारों की कोई एजेंसी गोपनीय जासूसी की है तो जांच होना चाहिए।


गावों को भी 24 घंटा बिजली मिले


बेल्थरारोड। पूर्व विधायक ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली की व्यवस्था अत्यंत जर्जर हो चुकी है। ग्रामीण क्षेत्र में भी 24 घंटा बिजली मिलना चाहिए। सरकार 18 घंटा बिजली दे रही है लेकिन गावों में 12 घंटा ही बिजली मिल रही है। उन्होंने सरकार से बिजली के मूल्यों को सस्ता करने की मांग की।


रिपोर्ट :- संतोष द्विवेदी

No comments