Breaking News

जे.ई. व लाईनमैन के खिलाफ मुकदमा कायम

 


रेवती(बलिया) मंगलवार के दिन श्रीनगर में एचटी तार के चपेट में आकर घायल नागा यादव की पत्नी प्रभावती देवी के तहरीर पर रेवती पुलिस ने विद्युत विभाग के जे.ई. विनोद भारद्वाज व श्रीनगर के अज्ञात लाइनमैन के विरुद्ध 338 भादसं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

प्रभावती ने अपने तहरीर में उल्लेख किया है कि विद्युत विभाग के लापरवाही के चलते मेरे पति नागा तथा श्रीनगर के ही वृंदावन राय पर बिजली का तार टूट कर गिरा। जिससे दोनो बूरी तरह झुलस गए। जिनका उपचार चल रहा है।

एस एच ओ यादवेन्द्र पांडेय ने बताया घटना की रात मंगलवार को ही प्राथमिकी दर्ज की जा चुकी है । नागा यादव की बीएचयू में ईलाज के दौरान मृत्यु हो चुकी है । अत: पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद धारा बढ़ जायेगा ।

बताते चले कि गत मंगलवार को सुबह खेत से घर आते समय हाईटेंशन तार टूटकर गिर गया । जिसके चलते नागा यादव (35) व वृंदावन राय (55) वर्ष गंभीर रूप से झुलस गये । नागा की हालत गंभीर होने पर उसे बलिया से वाराणसी रेफर कर दिया गया।  वाराणसी में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई । घटना के बाद श्रीनगर के ग्रामीणों द्वारा सड़क पर धरना दिया गया था। तथा जे.ई. व लाईनमैन पर मुकदमा कायम करने व पीड़ित परिवार को मुआवजा दिये जाने की मांग की गई थी। बाद में एस एच ओ द्वारा दोषियों के खिलाफ कार्यवाही तथा मुआवजा दिलाये जाने के आश्वासन पर धरना समाप्त हुआ ।


पुनीत केशरी

No comments