Breaking News

Akhand Bharat

काश ! समाजसेवी सूर्यभान सिंह जैसे होते अन्य जनप्रतिनिधि, बोले यहाँ के कटान पीड़ित



रिपोर्ट : धीरज सिंह



बलिया । सरयु नदी की धारा में आई तेज लहर से कटान के कारण सैकडो एकड कृषि भूमि सरयु नदी में विलिन हो गई। जहां तहसील बैरिया क्षेत्र के सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन से उत्तर दिशा में बसे गोपालनगर के टांडी बस्ती के लोग दहशत में जी रहे हैं वहीं गोपालनगर टांडी के लोगों की हाल चाल व स्थिति का जायजा लेने कोई भी शासन व प्रशासन के अधिकारी अभी तक नहीं पहुंचे।



          कटान से भयावह व वास्तविक स्तिथि की जानकारी स्थानीय लोगों द्वारा सपा के नेता सुर्यभान सिंह को मिली वैसे ही दिल्ली से चलकर बैरिया विधानसभा क्षेत्र में सरयु नदी में कटान से बेघर हुए हीरा यादव,भुला यादव,सुरेन्द्र यादव,राजेन्द्र यादव,राजेश यादव,भुअर यादव,मोहन यादव,भरत यादव,हरिकिशुन यादव,जाटा यादव,बनवारी यादव,मुनीलाल यादव,सुरेन्द्र यादव,अजीत यादव,संजय यादव,लल्लन यादव,लगनदेव यादव,सुगा यादव,मनोरमा यादव सहित दो दर्जन से अधिक लोगों को 2 - 2 हजार रुपया आर्थिक सहयोग किये व हर सम्भव मदद करने के लिए आश्वासन देते हुए कहा कि मैं वोट की राजनीति नही करता हूँ मैं मानवता के लिए जरुरतमंदों का सहयोग व सेवा करता हूं और आजीवन करता रहूंगा ।



श्री सिंह ने कटान पीड़ित परिवारों को भरोसा दिया कि संकट की इस घड़ी में वे उनके साथ खड़े हैं।उन्होंने तहसील प्रशासन से कटान पीड़ित परिवारों को तत्काल जमीन आवंटन करने तथा आवास बनाने के लिये धन की व्यवस्था करने की मांग किया हैं। 


सपा नेता सुर्यभान सिंह ने सभी पीडितों से वादा करते हुए कहा कि यदि आप लोगों के आर्शिवाद से द्वाबा का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला तो बंधे और स्पर के निर्माण के नाम लुट-खसोट कर जनता के धन के दुरुपयोग की जगह कटान से लगभग 5 किलोमीटर कटान से दुर जमीन खरीदकर पक्के भवन का निर्माण करवाकर चिन्हित कटान पीडितों को बसाने का कार्य करुंगा।



सूर्यभान सिंह ने कटान पीड़ितों के बीच कहा हमसे जो भी आप लोगों को सहयोग चाहिए बेहिचक बतायें। हमसे जितना हो सकेगा उतना सहयोग करने का प्रयास करूंगा। 



इस अवसर पर गोपालनगर के पूर्व प्रधान प्रदीप यादव,क्षेत्र पंचायत सदस्य मतोष यादव,सोनू यादव,रामजीत यादव,हरिकिशन यादव,सुरेन्द्र यादव आदि ग्रामीण उपस्थित रहे।

No comments