Breaking News

Akhand Bharat

क्लीन इंडिया कार्यक्रम का बलिया जनपद में हुआ शुभारंभ

 


रिपोर्ट : धीरज सिंह


बलिया : युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा पूरे भारत देश में अक्टूबर माह में चलाये जा रहे स्वच्छ भारत अभियान को सुचारू रूप से गति देने के लिए नेहरू युवा केंद्र बलिया  के तत्वाधान में विकास भवन में मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में जिला स्तरीय समिति की बैठक आयोजित की गई। जिला युवा अधिकारी अतुल शर्मा ने समिति  के सदस्यो को अभियान से संबंधित जानकारी दी। स्वच्छ भारत अभियान के तहत पूरे देश में विभिन्न विभागों ,सरकारी कार्यालयों,शैक्षिक संस्थानों,खेल संस्थाओं, नगर निगम,जिला प्रशासन,एनएसएस ,स्काउट गाइड आदि सभी विभागों के सहयोग से 75 लाख किलो प्लास्टिक कचरा का निस्तारण होगा। 

सीडीओ प्रवीण वर्मा के द्वारा सभी विभागों को मिशन मोड पर इस अभियान में हिस्सा लेने के लिए प्रोत्साहित किया गया। उन्होंने कहा कि इस अभियान से बलिया जनपद में प्लास्टिक इस्तेमाल न करने के विरुद्ध सही जागरूकता फैलेगी। अभियान के अंतर्गत सभी गाओं में प्लास्टिक कचरा का अलग से संग्रहण किया जाएगा। इस अभियान में सीआरओ को शहरी क्षेत्रों का व डीपीआरओ को ग्रामीण नोडल बनाया गया है। इसी दौरान सभी राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवकों द्वारा अपने अपने गाँव मे इस कार्यक्रम का शुभारंभ स्वच्छता अभियान से किया गया।

बैठक में मुख्य रूप से मुख्य राजस्व अधिकारी, जिला पंचायती राज अधिकारी, बेसिक शिक्षा अधिकारी, एस डी ओ वन विभाग, जिला सूचना अधिकारी, जिला युवा कल्याण अधिकारी प्रो साहेब दुबे, प्रो इफ्तिखार खान  इत्यादि उपस्थित रहे।

No comments