Breaking News

Akhand Bharat

विद्युत उपकेन्द्र के पूर्वी फीडर पर कराए जा रहे कार्यो पर बाधा डालने वाले कतिपय लोगों पर एसडीओ ने जिलाधिकारी से की शिकायत

 



रतसर (बलिया) उपभोक्ताओं को बेहतर सुविधा प्रदान करने के लिए स्थानीय विद्युत उपकेन्द्र द्वारा पूर्वी फीडर को दो भागों में बांटने की कवायद शुरू कर दिया है लेकिन कुछ लोगों ने इस कार्य को जबरिया बाधा उत्पन्न करते हुए काम को रोकवा दिया जिसकी शिकायत विद्युत विभाग ने जिलाधिकारी से की है। विद्युत आपूर्ति सुचारू ढंग से संचालित करने के लिए विद्युत विभाग ने पूर्वी फीडर को दो भागों में वितरण करने के लिए पं. दीनदयाल योजना के अन्तर्गत प्रभा कन्सट्रक्शन द्वारा कार्य कराया जा रहा था कि कतिपय लोगों ने काम को रोक दिया। इसकी शिकायत विद्युत विभाग के एसडीओ ने जिलाधिकारी से की है। बताते चले कि रतसर विद्युत उपकेन्द्र से जुड़े पूर्वी फीडर में कुल 70 गांव आते है। इन गांवों में उपभोक्ताओं की संख्या ज्यादा होने के कारण आए दिन ओवर लोड के चलते विद्युत आपूर्ति बाधित होती रहती है इसी के चलते विभाग ने बेतहर विद्युत आपूर्ति के लिए इस फीडर को दो भागों में बांट दिया और काम भी लगभग खम्भा तार सहित अस्सी प्रतिशत करा लिया लेकिन विद्युत उपकेन्द्र से कुकुरभूका तक तेरह खम्भे जो गड़ चुके है उस पर तार खिचने से कुछ लोगों ने मनाकर दिया जिसकी शिकायत एसडीओ हरिओम गुप्ता ने जिलाधिकारी से की है। कार्य बाधित करने वाले लोगों से जानकारी ली गई तो उन लोगों ने बताया कि रतसर अब नगर पंचायत बन गया है अगर पूर्वी फीडर को दो भागों में बांट दिया जाता है तो इसका प्रतिकूल असर नवसृजित नगर पंचायत पर पड़ेगा। हालांकि विभाग द्वारा बताया जा रहा है कि नगर पंचायत के उपर इसका कोई असर नही पड़ेगा अगर कोई परेशानी होती है तो जमीन के नीचे से केबिल डालकर आगे काम कराया जाएगा।

एसडीओ हरिओम गुप्ता ने बताया कि उपभोक्ताओं को बेहतर विद्युत आपूर्ति के लिए पूर्वी फीडर को दो भागों में बांटना जरूरी था जिसके लिए सर्वे कराया गया था। काम हर हाल में होना है इसके लिए प्रशासन को सूचना दे दी गई है,और काम भी लगभग पूरा हो गया है। इस काम से नव सृजित नगर पंचायत या अन्य फीडर पर कोई असर नही पड़ेगा।



रिपोर्ट : धनेश पाण्डेय

No comments