Breaking News

Akhand Bharat

वृहद रोजगार मेले में 550 में से 323 अभ्यर्थियों का हुआ चयन


 


बलिया। राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के कैम्पस में बुधवार को एक दिवसीय वृहद रोजगार मेला आई0टी0आई0 एवं सेवायोजन कार्यालय के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित किया गया।

इस रोजगार मेले में कुल 550 अभ्यर्थियों का साक्षात्कार किया गया। जिसमें से 323 युवाओं को रोजगार दिया गया। वृहद रोजगार मेले का शुभारम्भ भाजपा जिलाध्यक्ष जय प्रकाश साहू जी द्वारा किया गया। मेले में कुल 09 कम्पनिया प्रतिभाग किया। युवाओ को उनके शैक्षिणक योग्यता के आधार पर रिक्त पदों पर चयनित किया गया। कम्पनियों की ओर से न्यूनतम वेतनमान 09 हजार से लेकर अधिकतम 15 हजार प्रतिमाह मानदेय के रूप में रोजगार प्रदान किया गया।


सहायक जिला सेवायोजन अधिकारी श्री आशुतोष प्रसाद ने कहा कि रोजगार मेले के द्वारा युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराया जा रहा है, जिससे युवा अपने सुनहरे भविष्य की दिशा में आगे बढ़ रहे है। रोजगार मेले में राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के प्रधानाचार्य श्री रविन्द्र पटेल, प्लेसमेन्ट अधिकारी श्री अरविन्द गुप्ता, एम0आई0एस0 मैनेजर श्री विनोद पाण्डेय, श्री अरुण यादव व सेवायोजन एवं आई0टी0आई0 के कर्मचारियों आदि के सहयोग से रोजगार मेला सफलता पूर्वक सम्पन हुआ।

---------


*ऑफिसर्स क्लब में आज लगेगा किसान मेला/प्रदर्शनी*


बलिया। उप कृषि निदेशक इन्द्राज ने बताया है कि मा0 स्व0 चौधरी चरण सिंह भूतपूर्व प्रधानमंत्री जी के जन्म दिवस के अवसर पर 23 दिसंबर को "किसान सम्मान दिवस" के रुप में मनाया जाना है। साथ ही सबमिशन आफ एग्रीकल्चर एक्सटेंशन योजनातर्गत जनपद स्तरीय उत्पादकता गोष्टी किसान मेला/ प्रदर्शनी का आयोजन 23 दिसंबर को पूर्वान्ह 11 बजे से ऑफिसर्स क्लब में किया जा रहा है। जिसमें किसानों को जागरूक करने के साथ-साथ कृषि की आधुनिक तकनीकी जानकारी प्रदान करने के लिए कृषि एवं संबद्ध विभागों द्वारा स्टाल लगाए जाएंगे। किसानों को कृषि वैज्ञानिकों के माध्यम से सामाजिक फसलों के बारे में जानकारी दी जाएगी।


रिपोर्ट त्रयंबक नारायण देव गांधी

No comments