Breaking News

Akhand Bharat

नागाजी स.वि.मं.भोजापुर बैरिया में इस अद्भुत तरीके से मनाया गया 75 वां आजादी का अमृत महोत्सव

 


छात्र-छात्राओं ने निकाला तिरंगा यात्रा, अमर शहीदों को किया नमन



रिपोर्ट : धीरज सिंह


बलिया। आजादी के 75वें वर्ष में नागाजी सरस्वती विद्या मंदिर भोजापुर बैरिया द्वारा अमृत महोत्सव का भव्य आयोजन किया गया। स्वतंत्रता संग्राम सेनानी और शहीदों के आश्रितों को अंगवस्त्रम से सम्मानित किया गया व तिरंगायात्रा निकाली गई जो शहीद स्मारक पर श्रद्धा के फूल चढ़ाएं।


उल्लेखनीय है कि रविवार को नागाजी सरस्वती विद्या मंदिर परिसर भोजापुर में अमृत महोत्सव के अवसर पर छात्र-छात्राओं द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के प्रस्तुति के साथ साथ वीरांगना झांसी की रानी की झांकी निकाली गई। 


हाथ में तिरंगा लिए सैकड़ों की संख्या में विद्यालय के छात्र छात्राओं ने विद्यालय परिसर से तिरंगा यात्रा निकाली जो बैरिया तिराहा होते हुए बैरिया के थाने के सामने स्थित शहीद स्मारक पर पहुंचा जहां पर सन 42 क्रांति के अमर शहीदों को छात्र छात्राओं ने श्रद्धा के फूल चढ़ाएं।


झांकी का मुख्य आकर्षण हाथ में तलवार लिए रानी लक्ष्मीबाई बनी घोड़ी पर बैठा हुआ छात्रा थी जिसके हाथ में तलवार और तिरंगा था। 




इस अवसर पर आर एस एस के जिला कार्यवाह हरिनाम सिंह, विद्यालय के प्रबंधक अनिल सिंह, विशिष्ट अतिथि अविनाश, प्रांतीय मंत्री अक्षय कुमार ठाकुर, नागाजी सरस्वती विद्या मंदिर माल्देपुर के प्राचार्य अरविंद सिंह चौहान, बैरिया के खंड कार्यवाह कमलाकांत आदि ने छात्र-छात्राओं को संबोधित किया और अमृत महोत्सव के महत्व को बताया। कार्यक्रम के संयोजक पवन कुमार व अनिल पांडे ने आगंतुकों का स्वागत किया। प्रधानाचार्य राजेंद्र पांडे ने लोगों का धन्यवाद ज्ञापन किया।

No comments