Breaking News

Akhand Bharat

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बलिया में जन विश्वास यात्रा का किया शुभारंभ

 


रिपोर्ट : धीरज सिंह



बलिया: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जिला मुख्यालय स्थित टीडी कालेज के मैदान में जन विश्वास यात्रा को बतौर मुख्य अतिथि सम्बोधित किया। उन्होंने साढ़े सात वर्षों की मोदी सरकार और पांच साल की योगी सरकार की उपलब्धियों को बताया और जन-जन तक पहुंचाने का संकल्प लेने पर बल दिया।



उन्होंने कहा कि आज उत्तर प्रदेश देश के विकास का इंजन है। यूपी देश की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है। कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मोदी और योगी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश दुनिया का सबसे उत्तम प्रदेश बनेगा। पाप के बोझ से मुक्ति के लिए नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बने हैं। मोदी ने भारत की दशा और दिशा बदल दी है। आज पूरी दुनिया में मोदी का सम्मान है।



केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकारों की उपलब्धियों को गिनाते हुए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि यूपी में मोदी और योगी की डबल इंजन की सरकार है। प्रधानमंत्री द्वारा यूपी और योगी को मिलाकर उपयोगी की संज्ञा दिए जाने को विस्तार देते हुए श्री चौहान ने कहा कि मोदी प्लस योगी मतलब 86 लाख किसानों का कर्ज माफ। मोदी प्लस योगी का मतलब गन्ना किसानों का एक लाख 44 हजार करोड़ का भुगतान। पीएम फसल बीमा योजना के 26 सौ करोड़ का भुगतान। मोदी प्लस योगी मतलब अपराधियों के घरों पर बुलडोजर। मोदी प्लस योगी मतलब जबर्दस्ती धर्मांतरण नहीं चलेगा। मोदी प्लस योगी मतलब 'लव' तो होगा लेकिन 'जेहाद' का नामोनिशान नहीं होगा। मोदी प्लस योगी मतलब हाइवे और एक्सप्रेस वे। मोदी प्लस योगी मतलब डेढ़ सौ गुंडे ढेर। मोदी प्लस योगी मतलब साढ़े चार लाख युवाओं को नौकरी और अयोध्या में भव्य राममंदिर का निर्माण, सात इंटरनेशनल एयरपोर्ट, बेटियों को निशुल्क शिक्षा। सवाल किया कि मोदी और योगी नहीं होते तो राममंदिर बन जाता ? विश्वनाथ कॉरिडोर और धारा 370 खत्म होता क्या ?


2024 तक यूपी का कोई गरीब झोपड़ी में नहीं रहेगा



मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि यह योगी और मोदी की सरकार आम आदमी का भला करने के लिए है। मोदी सरकार में 43 लाख से ज्यादा गरीबों को मकान दिए गए हैं। कहा कि 2024 तक उत्तर प्रदेश में कोई गरीब झोपड़ी में नहीं रहेगा। शिवराज ने हिंदुत्व की परिभाषा देते हुए कहा कि सारी दुनिया एक ही परिवार है, यही हिंदुत्व है। सर्वे भवन्तु सुखिनः, यही हिंदुत्व है। 'जियो और जीने दो' यही हिंदुत्व है।



कैबिनेट मंत्री दारा सिंह चौहान ने कहा कि बागी धरती है बलिया, जिसने देश की आजादी के लिए सीना तान के खड़ी रही। यहां से निकला संदेश पूरे प्रदेश में परचम लहरायेगा। कहा कि न रुकने वाले और न थकने वाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का रथ रुकने वाला नहीं है। 



बलिया नगर के विधायक और योगी सरकार के मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल ने कहा कि सपा और बसपा सरकार में अपराधियों के जेल में एसी सुट की व्यवस्था की जाती थी। आज योगी सरकार में वही अपराधी मच्छरदानी मांग रहे हैं। कहा कि प्रदेश में शांति रहने से व्यापार बढ़ा है।



सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त ने कहा कि बलिया ऐतिहासिक धरती है। शिवराज सिंह ने मध्यप्रदेश में लोगों का भरोसा जीता है। इन्होंने जो कहा वह किया। कहा कि मोदी के नेतृत्व में भारत सरकार ने किसानों को उनकी उपज का लाभकारी मूल्य दिया है।


इसके पहले शिवराज सिंह चौहान ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी और पंडित दीनदयाल उपाध्याय के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस अवसर पर भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री अरविंद मेनन, राज्यसभा सांसद जयप्रकाश निषाद, सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त, सांसद रविंद्र कुशवाहा, पुर्व सांसद भरत सिंह,मंत्री दारा सिंह चौहान, उपेन्द्र तिवारी, आनंद स्वरूप शुक्ल, अनूप गुप्ता, क्षेत्रीय अध्यक्ष डा. धर्मेंद्र सिंह, राकेश त्रिपाठी, विधायक संजय यादव, विधायक सुरेन्द्र सिंह, विधायक धनंजय कन्नौजिया, डा. संजय गौड़ ने भी जनसभा को सम्बोधित किया। अध्यक्षता जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साहू व संचालन जिला महामंत्री प्रदीप सिंह ने किया।

1 comment: