Breaking News

Akhand Bharat

जब अपने ही सरकार के थानाध्यक्ष के खिलाफ धरने पर बैठे भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह

 


रिपोर्ट : वी चौबे


बैरिया(बलिया)भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह कहा कि पद छोड़ सकता हूं अपने लोगों का अपमान नहीं होने दूंगा मेरी सरकार ने मेरे लोगों के साथ पुलिस दुर्व्यवहार करें यह मेरे लिए संभव नहीं है । सैकड़ों समर्थकों के साथ गुरुवार को सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचे विधायक ने कहा कि दो व्यक्तियों के झगड़ा छुड़ाने वाले परिवार को पीटा जाता है पुलिस न्याय देने के बजाय बीच-बचाव करने वाले लोगों को ही थाने में बंद कर दे रही है यह कहां का न्याय है जब तक थानाध्यक्ष निलंबित नहीं हो जाता मैं धरना पर बैठे रहूंगा यह बात सुनते हैं वहां उपस्थित वहां उपस्थित एसडीएम और सीओ सकते में आ गए मान मनोबल करने के बाद भी बात नहीं बनी तो उच्च अधिकारियों को इस बात की जानकारी दी ।

उल्लेखनीय है कि लालगंज बाजार में बुधवार के देर शाम दो मुसलमानो के आपसी झगड़े को छुड़ाने गए एक हिन्दू युवक से एक मुसलमान पक्ष भीड़ गया। इस दौरान ईट पत्थर डंडा जमकर चले आधा दर्जन से अधिक लोग लोग घायल हो गए। सूचना पर दोकटी पुलिस व लालगंज पुलिस पहुच घटना की जानकारी लिया। एहतियात  के तौर पर बस्ती में में भारी सुरक्षा ब्यवस्था किया गया उल्लेखनीय है कि लालगंज निवासी गुड्डू मियां व उसके पट्टीदार अलाउद्दीन से किसी बात को लेकर बुधवार को देर शाम झगड़ा कर लिए वही खड़ा लालू गुप्ता पुत्र स्वर्गीय उमाशंकर झगड़े को छुड़ाने लगे इसी बीच अलाउद्दीन ने लालू गुप्ता से भी उलझ गया नतीजा मार पीट में बदल गया। उसके बाद दोनों पक्ष से ईंट पत्थर खूब चला जिसमे एक पक्ष के सनोज गुप्ता 40 सनोज 34 रवि 24 गोलू 18 सिद्धू 13 गोलू कुमार 13 सिद्धू गुप्ता 18 अजय गुप्ता 25 विशाल 24  मौके पर उपजिलाधिकारी अभय कुमार सिंह व क्षेत्राधिकारी बैरिया अशोक मिश्र पहुच स्थिति को जाना। 



 उप जिलाधिकारी बैरिया अभय कुमार सिंह ने बताया कि एहतियात के तौर पर पी ए सी व पुलिस की ब्यवस्था कर दी गई है जिससे शांति कायम बने रहे। इनसेट थानाध्यक्ष  दिनेश पाठक ने बताया कि दोनों तरफ से तहरीर मिली हुई है तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया ।



पुलिस की इस कार्रवाई के खिलाफ लालगंज बाजार के व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठानों को बंद कर विरोध जताया व्यापारियों का कहना था कि लोग पुलिस पर भरोसा करते हैं किंतु पुलिस इस तरह का व्यवहार करें तो न्याय कैसे मिलेगा


बैरिया (बलिया) भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह के 6 घंटे धरने पर बैठने के बाद अपर पुलिस अधीक्षक के आश्वासन के पर धरना समाप्त हो हुआ। अपर पुलिस अधीक्षक विजय त्रिपाठी से वार्ता के बाद विधायक सुरेंद्र सिंह ने बताया कि थानाध्यक्ष को छुट्टी पर भेज दिया गया मामले को क्षेत्राधिकारी जांच करेंगे उम्मीद है कि थानाध्यक्ष छुट्टी पर ही रहेंगे। अपर पुलिस अधीक्षक विजय त्रिपाठी ने कहा कि थानाध्यक्ष छुट्टी के लिए आवेदन दिए थे छुट्टी मंजूर हो गई इस मामले की जांच क्षेत्राधिकारी बैरिया करेंगे जो दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी  साथ ही गिरफ्तार गए गए युवकों को थाने से ही जमानत दे दी गई।

No comments