Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

पांच लाख28 हजार की शराब जब्त,सरकारी ठेका मालिक समेत चार पर मुकदमा

 

हल्दी बलिया। पुलिस अधीक्षक बलिया के निर्देश पर चुनाव के समय अपराध पर अंकुश लगाने के लिए चलाए जा रहे अभियान में हल्दी पुलिस को  मंगलवार की भोर में बड़ी सफलता मिली है ।

बताया जाता हैं कि थानाध्यक्ष हल्दी अपने हमराहियों के साथ गश्त कर रहे थे।  की मुखबिर से सूचना मिली कि हल्दी के तरफ़ से एक अबैध शराब लदी पिकप बिहार जा रही हैं।पुलिस ने रामगढ ढाले के 100 मीटर पूरब बलिया बैरिया मार्ग पर  स्टेट बैंक शाखा रामगढ के पास नाकेबंदी कर दी।थोडी देर बाद हल्दी के तरफ से एक पिकअप आती दिखाई दिया। पुलिस ने रोकने का प्रयास किया तो गाडी  को पीछे लेने लगे।पुलिस ने दौड़ा कर पकड़ लिया।पकड़े गए पिकप में अबैध शराब भरी थी। थानाध्यक्ष हल्दी सुरेश चंद्र द्विवेदी ने अबैध अंग्रेजी शराब के साथ दो ब्यक्तियों को गिरफ्तार कर संबंधित धाराओ में मुकदमा पंजीकृत कर जेल भेज दिया।तथा उनके बयान पर ठेके के मालिक व सेल्समैन पर भी मुकदमा दर्ज किया है।

   थानाध्यक्ष हल्दी सुरेश चंद्र द्विवेदी ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि एक बलेरो पिकअप वाहन जिसका नम्बर बीआर 04 जीए 9621 है,जिसमें अबैध शराब रख कर हल्दी से रामगढ के रास्ते बिहार ले जाया जा रहा है।सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष ने त्वरित कार्यवाही करते हुए उपनिरीक्षक शिवमूर्ति तिवारी व अपने हमराही कांस्टेबल प्रमोद कुमार,अमन सिंह,चालक अमित के साथ मुखबिर के बताए स्थान पर पहुच  गये।इसी बीच बलिया की ओर से तेज गति से पिकअप के आते ही पुलिस ने घेराबंदी कर वाहन रोक तलाशी शुरू कर दी।तलाशी में गाड़ी के अंदर 100 कार्टून की पेटी जिसमे अंग्रेजी शराब की 4800 क्वाटर फ्रूटी (कुल 864 लीटर) मिली।जिसकी बाजारू कीमत करीब 5 लाख,28 हजार होगी। पूछ ताछ करने पर पकड़े गए अभियुक्तों ने अपना नाम मुकेश यादव ,पुत्र सुदामा यादव, निवासी रामफल के टोला, बड़हारा,भोजपुर,बिहार तथा मुन्ना यादव,पुत्र रामदयाल,निवासी सिताबदियार बाबू के डेरा,बैरिया, बलिया बताया।थानाध्यक्ष ने बताया कि पकड़े गए अभियुक्तों ने बताया कि हमलोग शराब ले जाकर बिहार में बेचते है।जिससे हमें प्रत्येक पेटी पर एक हजार रुपये से अधिक का लाभ होता है।वही उन्होंने बताया कि हमलोग हल्दी स्थित अंग्रेजी शराब के ठेके के मालिक मनोज सिंह को अधिक पैसा देकर ठेके के सेल्समैन राकेश के साथ मिलकर शराब के सारे बारकोड मिटा देते थे।ताकि ठेके की पहचान नहीं हो सके। पुलिस ने पकड़े गए अभियुक्तों के साथ साथ इसमें संलिप्त हल्दी अंग्रेजी शराब की दुकान के मालिक मनोज सिंह व सेल्समैन राकेश पर मुकदमा अपराध स0 60(1)/63 आबकारी अधिनियम व 419,420 के तहत मुकदमा दर्ज किया है।तथा पिकअप को 207 एमवी एक्ट के अंतर्गत सीज कर दिया है।तथा पकड़े गए दोनों अभियुक्तों को चलान कर न्यायालय भेज दिया।

रिपोर्ट - एस के द्विवेदी


No comments