Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

हाल्ट घोषित रेवती स्टेशन पर यात्री सुविधा विस्तार कार्य भी ठप्प, आक्रोश



 

रेवती (बलिया ): हाल्ट घोषित रेवती को स्टेशन बरकरार रखने के लिए क्षेत्रवासियों द्वारा लगातार धरना प्रदर्शन व दर्जनों ज्ञापन के बावजूद अभी तक रेल प्रशासन द्वारा इस संबंध में कोई अधिसूचना जारी नही किया गया । विडंबना की बात यह है कि स्टेशन पर चल रहें यात्री सुविधाओं के विस्तार कार्य को भी ठप्प कर दिये जाने से नगर क्षेत्र के लोगों में गहरा आक्रोश व्याप्त है । 

रेल रोको संघर्ष समिति के संयोजक ओम प्रकाश कुंवर ने बताया की क्षेत्रवासियो के लिए यह मुद्दा काफी अहम है। जनता इसके लिए स्वयं प्रयासरत है। किन्तु सता या विपक्ष जनहित से जुड़ी ज्वलंत समस्या पर खामोश है। अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मण्डल रेवती के अध्यक्ष विरेन्द्र गुप्ता ने बताया की  इस सम्बन्ध में कई बार धरना प्रदर्शन के साथ दर्जन भर से अधिक ज्ञापन दिया जा चुका है। केसरवानी वैश्य समाज के नगर  उपाध्यक्ष पप्पू केशरी ने बताया की रेवती कस्बा नगर पंचायत के साथ ब्लाक मुख्यालय भी है। रेलमंत्री को संबोधित सांसद सलेमपुर रवीन्द्र कुशवाहा को चुनाव से पूर्व ज्ञापन दिया गया ।  बाद रेल मंत्रालय को ज्ञापन भी दिया जा चुका है किन्तु मामला ठंडा बस्ता में डाल दिया गया है। बिसुनपुरा के प्रधान अर्जुन चौहान का कहना है कि गंगा सरयू के तटवर्ती पचास से अधिक गांवों की ढ़ाई लाख जनता का सीधा संपर्क रेवती स्टेशन से जुड़ा है । हजारों क्षेत्रवासी सुदूर प्रान्तों व महानगरों में कार्यरत है। उनका आना जाना निरंतर बना रहता है। बलिया ट्रेन पकड़ने के लिए आने जाने में काफी समय व धन का अपव्यय होता है ।  चुनाव बाद इसके लिए एक बार पुनः धरना प्रदर्शन किया जायेगा । 

----------

इस संबंध में सांसद सलेमपुर रवींद्र कुशवाहा का कहना है कि स्टेशन बरकरार रखने के मामले को लेकर बीते दिसंबर माह में रेलमंत्री को मैने स्वयं पत्रक दिया था। उनके द्वारा आश्वासन दिया गया गया स्टेशन पहले की तरह बरकरार रहेगा। जल्द आदेश जारी कर दिया जायेगा । चुनाव आचार संहिता के चलते अभी आदेश नही आया हो। चुनाव बाद आदेश अवश्य आयेगा ।


रिपोर्ट -पुनीत केशरी

No comments