Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

हाईटेंशन तार की जद में आने से युवक की मौत एक महिला की हालत नाजुक


 


दुबहड़। स्थानीय थाना अन्तर्गत संवरुबांध निवासी एक युवक की मौत हाईटेन्शन तार की चपेट में आने से हो गई। जबकि साथ का युवक एवं एक महिला झुलस गई। घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया गया। जहां चिकित्सकों ने संवरुबांध निवासी सद्दाम शेख 30 वर्ष को मृत घोषित कर दिया।  

सद्दाम की मौत की सूचना पर पहुंचे परिजनों का रोते-रोते बुरा हाल है। 

बताया जाता है कि सदर कोतवाली क्षेत्र के बहादुर पुर कालोनी में धर्मेंद्र त्रिपाठी के मकान के छत पर पेंटिग का काम चल रहा था। इस दौरान बगल से गुजरे हाईटेंशन तार की चपेट में आने से पेंटर सद्दाम की मौत हो गई। साथ में काम कर रहे साथी इरफान शेख 28 वर्ष व अनीता तिवारी झुलस गई। जिनका उपचार चल रहा है। बताया जाता है कि सद्दाम शेख बहुत गरीब था। वह शहर एवं देहात में पेंटिंग का कार्य करके अपने परिवार का भरण पोषण करता था। उसकी मौत हो जाने से उसके परिवार पर दुःखों का पहाड़ टूट गया है। 


*इनसेट*


दुबहड़। शहरों एवं देहातों में हाईटेंशन तारों के कारण अक्सर आए दिन दुर्घटनाएं होती रहती है। हाईटेंशन तारों को लेकर बिजली विभाग की लापरवाहियां  समय-समय पर लोगों के लिए जानलेवा साबित होती है। लेकिन बिजली विभाग के आलाधिकारी इस पर ठोस कार्य नहीं करते हैं। बलिया शहर सहित देहात के लोगों के छतों के ऊपर या घरों के नजदीक से हाईटेंशन तार गुजरते हैं। जिसके कारण खेलते समय भी बच्चे दुर्घटनाग्रस्त होकर अपंग हो जाते हैं या काल के गाल में समा जाते हैं। पीड़ित लोग हाईटेंशन तार को हटाने या स्थाई समाधान के लिए बिजली विभाग के अधिकारियों के पास चक्कर लगाते-लगाते थक जाते हैं। लेकिन सरकारी नियम का हवाला देकर आलाधिकारियों या विभागीय कर्मचारियों द्वारा कोई स्थाई समाधान नहीं किया जाता है।


रिपोर्ट त्रयंबक नारायण देव गांधी

No comments