Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

हाल्ट घोषित रेवती स्टेशन पर दो वर्षों से ठप्प है यात्री सुविधा के विस्तार का कार्य



 

रेवती (बलिया ): हाल्ट घोषित स्थानीय रेलवे स्टेशन पर दो वर्षो से यात्री सुविधा के विस्तार का कार्य ठप है । चौथी लाईन बिछाने की जगह अब वहां दूसरे प्लेटफार्म का कार्य शुरू कर दिया गया है । भविष्य में यहां अप डाउन सिर्फ दो लाईन ही रह जायेगी । अभी यहां सिंगल प्लेटफार्म हैं वह भी आधा अधूरा इसी तरह छोड़ दिया गया है। ऊपर गामी सेतू के दोनो तरफ नीचे उतरने पर सतह चबूतरा नही बना है। यात्री निवास  जर्जर अवस्था में है । साफ सफाई के अभाव में बैठने लायक नहीं रह गया है। पूरब व पश्चिम सिंगल प्लेटफार्म पर एक एक कुल दो हैन्डपम्प है किन्तु आर ओ व नल की व्यवस्था नही है । 

--------

रेल रोको संघर्ष समिति के संयोजक ओमप्रकाश कुंवर ने बताया कि रेवती ब्लाक मुख्यालय सहित नगर पंचायत भी है । यहा महाविद्यालय सहित आधा दर्जन इन्टर कालेज , सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र आदि है । सरयू व गंगा नदी के तटवर्ती पचास से अधिक ग्राम सभाओं की डेढ़ लाख से अधिक जनता का सीधा संबंध स्थानीय रेलवे स्टेशन से है । भाजपा नेता भोला ओझा ने बताया कि पूर्व में सलेमपुर सांसद रवींद्र कुशवाहा ने क्षेत्र की जनता को आश्वस्त किया था कि इसे हर हालत में स्टेशन बरकरार रखा जायेगा । बावजूद हाल्ट बरकरार रखना दुर्भाग्यपूर्ण है । हम लोग ऐसा नही होने देगे। नगर के समाजसेवी बबलू पांडेय , व्यापार मंडल के  वीरेन्द्र गुप्ता,  सुनील केशरी  पप्पू केशरी आदि ने क्षेत्रीय विधायक केतकी सिंह को ज्ञापन देकर इस सम्बन्ध में पहल करने की अपील की है । 

--------

इस सम्बन्ध में क्षेत्रीय विधायक केतकी सिंह ने कहा यह जनता से जुड़ा मुद्दा है ।  इसे स्टेशन बरकरार रखने के लिए सांसद रवीन्द्र कुशवाहा सहित रेल प्रशासन से शीघ्र ही पहल की जायेगी ।


रिपोर्ट पुनीत केशरी

No comments