Breaking News

Akhand Bharat

19 सितम्बर तक विद्युत समाधान सप्ताह, सभी उपकेंद्रों पर शिविर आयोजित कर शिकायतों का हो रहा निस्तारण


रिपोर्ट : धीरज सिंह


बलिया: 12 सितम्बर से 19 सितम्बर तक सभी उपकेन्द्रों पर शिविर आयोजित कर इस सप्ताह को "विद्युत समाधान सप्ताह" के रूप में मनाया जा रहा है। इन शिविरों में विद्युत उपभोक्ताओं की विभिन्न प्रकार की शिकायतों का समाधान किया जायेगा।


अधीक्षण अभियंता कार्यालय के कार्यालय अधीक्षक दिनेश सिंह ने बताया कि विद्युत उपभोक्ताओं से उनके बकाये विद्युत बिलों का भुगतान प्राप्त करना एवं बिल सम्बन्धित शिकायतों का निस्तारण, कनेक्शन या लोड बढ़ाने या मीटर लगाने के आवेदन पर त्वरित कार्यवाही की जाएगी। सभी प्रकार के विद्युत संयोजन (कनेक्शन) से सम्बन्धित शिकायतों का त्वरित निस्तारण, ट्रांसफार्मर फीडर, लोड/वोल्टेज अथवा जर्जर तार जैसी शिकायतों का हरसम्भव निदान भी होगा।  झूल रहे ढीले तार अथवा विद्युत दुर्घटना की आशंका वाली लाईन/परिवर्तक के सम्बन्ध में प्राप्त शिकायतों के अलावा विद्युत उपभोक्ताओं के परिसरों पर स्थापित जले/खराब/क्षतिग्रस्त मीटरों को बदलने के साथ-साथ पुराने मीटरों के स्थान पर नवीन मीटर स्थापित कराने का कार्य व अन्य विद्युत सम्बन्धी समस्याओं से सम्बन्धित निवेदनों एवं सुझावों पर विचार होगा।


शिविर के आयोजन एवं संचालन की जिम्मेदारी स्थानीय अवर अभियन्ताओं व उप खण्ड अधिकारी को दी गयी है। शिविर का अनुश्रवण क्षेत्रीय स्तर पर मुख्य अभियन्ता (वितरण), मण्डल स्तर पर अधीक्षण अभियन्ता (वितरण) एवं खण्ड स्तर पर अधिशासी अभियन्ता (वितरण) करेंगे।


*दो दिनों में 712 शिकायतों का निस्तारण*


इसके तहत दो दिनों में 43 उपकेन्द्रों पर शिविर के माध्यम से 979 शिकायतें प्राप्त हुई एवं 712 का निराकरण भी किया गया। अधीक्षण अभियंता ने बताया है कि उपभोक्ताओं को कोई दिक्कत हो तो निकटतम उपकेन्द्र पर अपनी शिकायत दर्ज कराएं एवं शीघ्र अतिशीघ्र समस्या का निराकरण करवाना सुनिश्चित करें।

No comments