Breaking News

Akhand Bharat

जिलाधिकारी ने बच्चों को प्लास्टिक निस्तारण का दिया मंत्र


रिपोर्ट : धीरज सिंह


बलिया। जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने रसड़ा स्थित गांधी पार्क में सेठ एमआर जयपुरिया विद्यालय की ओर से आयोजित स्वच्छता पर आधारित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि प्रतिभाग किया। कार्यक्रम की शुरुआत मां सरस्वती के चित्र पर दीप प्रज्वलित कर किया गया। स्कूली बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए। 'अपने जनपद को कैसे स्वच्छ रखा जाए' इस विषय पर आधारित इस कार्यक्रम का उद्देश्य लोगों को जागरूक करना था।


जिलाधिकारी ने वहां मौजूद अभिभावकों और विद्यालय के बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि हम सब की जिम्मेदारी है कि जनपद को स्वच्छ रखा जाए। इसके लिए हर घर में प्लास्टिक एकत्र किया जाए और उसे कबाड़ी वालों को दिया जाए, जिससे कि कबाड़ी वाले उस प्लास्टिक को रिसाइकिल सेंटर भेज सकें। उन्होंने सभी विद्यालयों में प्लास्टिक बैंक बनाए जाने की आवश्यकता पर भी बल दिया, ताकि उसका उपयोग प्लास्टिक को एकत्रित करने के लिए किया जाए। इसके लिए प्रत्येक स्कूली बच्चे अपने घर से प्लास्टिक लाएं और प्लास्टिक बैंक में ही जमा करें, जहां से उसे इकट्ठा करके रीसाइकिल सेंटर में भेजा जा सके, तभी जनपद प्लास्टिक मुक्त हो पाएगा। उप जिलाधिकारी सर्वेश यादव ने भी स्कूली बच्चों और उनके अभिभावकों से अपने जनपद को स्वच्छ बनाए रखने का अनुरोध किया।


गांधी पार्क में किया पौधरोपण


जिलाधिकारी ने गांधी पार्क में वृक्षारोपण किया और अन्य लोगों को भी पौधों को रोपित करने के लिए प्रोत्साहित किया। इस दौरान नगरपालिका परिषद रसड़ा की चेयरमैन मोतीरानी सोनी भी साथ थीं।

No comments