Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

नदी के दबाव को देखते हुए तिलापुर में बाढ़ विभाग ने शुरू किया निरोधात्मक कार्य



रेवती - बलिया : चांदपुर में सरयू नदी स्थिर, किन्तु खतरे के निशान 58 मीटर से 1.36 मीटर अब भी उपर है। इस वर्ष जलस्तर के सर्वोच्च स्तर पर पहुंचने से टीएस बंधा के डेन्जर जोन तिलापुर में नदी का जबरदस्त दबाव को देखते हुए तटवर्ती इलाकों के ग्रामीण बंधे के आसन्न खतरे को देखते हुए काफी दहशत में हैं। रविवार की सुबह एक दर्जन से अधिक तटवर्ती ग्रामीणों ने टीलापुर में बाढ़ व सिंचाई विभाग के अधिकारियों पर बंधे की उपेक्षा तथा लापरवाही बरतने के खिलाफ प्रदर्शन किया। आरोप लगाया कि बंधे के 69.500 कि मी से 70 कि मी के बीच जुलाई में जलस्तर बढ़ने से प्रोजेक्ट का काम बीच मे बंद कर दिया गया। यहां पर शुरू से ही नदी का दबाव बना हुआ है। बार बार निवेदन करने के बाद विभागीय अमला चुप्पी साधे रहा। अब जब स्थिति बिगड़ी है तो विभाग जगा है। 

रविवार को बैरिया विधायक जयप्रकाश अंचल ने बाढ़ से घिरे गांवों तथा तिलापुर दौरा कर ग्रामीणों से स्थिति की जानकारी ली। आरोप लगाया कि बाढ़ से घिरे लोगों को प्रशासनिक सहायता के नाम पर केवल नावे 

रेवती

तिलापुर में ख़तरा को देखते हुए अधीशासी अभियंता संजय मिश्र ने सहायक अभियंता अमृत लाल के साथ शनिवार को मौके का निरीक्षण किया। नदी के दबाव को देखते हुए अवर अभियंता आर के राय को तत्काल निरोधात्मक कार्रवाही सुनिश्चित करने हेतु निर्देशित किया । शनिवार से विभागीय अमला जे सी बी से बोल्डर व बालू भरी बोरी से नदी के दबाव को नियंत्रित करने हेतू युद्ध स्तर पर प्रयास शुरू कर दिया है।


पुनीत केशरी

No comments