Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) के दूसरे दिन दोनों पालियों में 4695 अभ्यर्थी रहे अनुपस्थित



रिपोर्ट : धीरज सिंह

बलिया। जिले में रविवार को प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) के दूसरे दिन दोनों पालियों में 4695 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। हालांकि परीक्षा शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुई। परीक्षा के दौरान जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक सहित अन्य अधिकारियों ने केंद्रों का निरीक्षण कर व्यवस्था का जायजा लिया।

जिले में दो पालियों में 09 केंद्रों में पीईटी का आयोजन किया गया। परीक्षा में लगभग 10464 अभ्यर्थियों में से 5769 शामिल हुए। करीब लगभग 40 प्रतिशत अभ्यर्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तथा दूसरी पाली की परीक्षा अपराह्न तीन से शाम पांच बजे तक हुई। पहली पाली में 5232 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। इनमें से 2332 ने परीक्षा छोड़ दी। जबकि दूसरी पाली में 2363 परीथार्थियों ने परीक्षा में भाग नहीं लिया। परीक्षा सीसीटीवी कैमरे की निगरानी हुई। जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल, पुलिस अधीक्षक राजकरन नैय्यर व अन्य प्रशासनिक अधिकारियों ने परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण कर व्यवस्था का जायजा लिया। जिलाधिकारी ने राजकीय इंटर कॉलेज, गुलाब देवी इंटर कॉलेज, राजकीय बालिका इंटर कॉलेज व टीडी कॉलेज का निरीक्षण कर व्यवस्था की जानकारी ली। सभी केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए थे।



पेड़ों के नीचे लेटे रहे परीक्षार्थी

प्रदेश की राजकीय सेवाओं के लिए योग्यता प्रदायी इस परीक्षा में शामिल होने के लिए अधिकांश अभ्यर्थी सुबह से ही परीक्षा केंद्रों पर पहुंच गए थे। मुख्य द्वार नहीं खुलने से वे आसपास स्थित पेड़ों के नीचे व चाय पान की दुकानों पर डटे रहे। पूरे नगर में काफी भीड़ रही। परीक्षा के लिए दूर-दूर केंद्र बनाए जाने से दूसरे जिलों से आने वाले अभ्यर्थियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। काफी संख्या में अभ्यर्थियों की अनुपस्थिति को लेकर यह कहा जा रहा है कि केंद्र दूर होना भी मुख्य वजह रही।




अभ्यार्थी व अभिभावक रहे परेशान

उधर, दूसरे जिलों से आने के कारण रोडवेज व रेलवे स्टेशनों पर अभ्यर्थियों व उनके अभिभावकों की भीड़ रही। महिला अभ्यर्थियों के साथ उनके अभिभावक भी थे। कई मार्गों पर बस की व्यवस्था नहीं होने से अभ्यर्थियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। इसी प्रकार ट्रेनें विलंबित होने के कारण भी अभ्यर्थी व अभिभावक परेशान रहे। देर शाम तक रेलवे स्टेशन व रोडवेज बस स्टैंड पर अभ्यर्थियों की भीड़ रही। काफी संख्या में अभ्यर्थी होने के कारण पूरे नगर में यातायात जाम की स्थिति बनी रही।

No comments