Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

विशिष्ट बी.टी.सी.शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन बैरिया ब्लॉक का चुनाव सम्पन्न

 


रिपोर्ट : धीरज  सिंह


बलिया। विशिष्ट बी.टी.सी.शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन बलिया के बैरिया ब्लॉक का भव्य अधिवेशन/चुनाव स्वामी महाराज बाबा जूनियर हाईस्कूल बैरिया के प्रांगण में सम्पन्न हुआ।

अधिवेशन का उद्घाटन मुख्य अतिथि व विशिष्ट अतिथियों ने माँ सरस्वती के तैल चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित व पुष्पांजलि अर्पित कर किया।

अधिवेशन उदघाटन उद्बोधन में मुख्यातिथि डॉ. घनश्याम चौबे ने कहा कि एसोसिएशन एक -एक शिक्षकों के समस्या के समाधान और सम्मान के लिये दृढ़ संकल्पित है। डॉ. चौबे ने अपने उद्बोधन के क्रम में कहा कि हम दो संकल्प को लेकर शिक्षक साथियों के बीच जा रहे हैं पहला यह कि ब्लॉकों में मुख्य रूप से शिक्षक उत्पीड़नों के लिए जिम्मेदार तथा-कथित स्वयंभू नेताओं के सरपरस्ती में चलने वाली तहसीलदारी व्यवस्था को ध्वस्त करने और दूसरा नौकरशाही उत्पीड़नों पर लगाम लगाना। हमारा संकल्प है कि जनपद में भयमुक्त,शोषणमुक्त एवं भ्रम मुक्त शिक्षक समाज की स्थापना हो और हमारी इस संकल्प यात्रा में हमें शिक्षक साथियों का अपार समर्थन भी मिल रहा है जिससे शिक्षक उत्पीड़नों के लिए जिम्मेदार मठाधीस एवं नौकरशाही गठजोड़  परेशान है ऐसी परिस्थिति में हम सभी का यह दायित्व बनता है कि हम एक-एक शिक्षक साथियों को इस संकल्प से जोड़ें।

मुख्य अतिथि अरुण कुमार सिंह ने कहा कि वर्तमान समय में तथा-कथित स्वयंभू शिक्षक नेताओं की बाढ़ सी आ गई है जो अपना महिमामंडन करा आत्ममुग्ध हो रहे हैं जिनका शिक्षक हितों से कुछ लेना-देना नहीं है ऐसी परिस्थिति में हमे एसोसिएशन के बैनर तले संगठित होकर शिक्षक हितों की रक्षा का संकल्प लेना होगा।

अधिवेशन के दूसरे सत्र में सैकड़ों शिक्षकों ने सर्वसम्मति से ब्लॉक के पदाधिकारियों का चुनाव किया।ब्लॉक अध्यक्ष के पद पर अमित कुमार शर्मा  व मंत्री के पद पर रविन्द्र कुमार यादव का निर्विरोध चुनाव हुआ साथ ही वरिष्ठ उपाध्यक्ष के पद पर श्याम भर्ती ,उपाध्यक्ष के पद पर मनोज कुमार यादव संगठन मंत्री के पद पर धर्मेंद्र कुमार वर्मा,प्रमोद कुमार चौहान संयुक्त मंत्री के पद परअनिल कुमार,कृपाशंकर चौहान ,कोषाध्यक्ष के पद पर रजनीश कुमार मिश्रा,मीडिया प्रभारी एवं सोशलमीडिया प्रभारीके पद पर मु.जाहिद अंसारी का निर्विरोध निर्वाचन हुआ।

पूरे सदन ने एक स्वर से सुशील कुमार गुप्ता  को अपना संरक्षक चुना।

पद और गोपनीयता की शपथ जनपद द्वारा नामित चुनाव अधिकारी अनिल कुमार सिंह अध्यक्ष चिलकहर व उपेन्द्र नारायण सिंह अध्यक्ष मनियर ने दिलाई। अधिवेशन में सैकड़ों शिक्षकों ने भाग लिया।

अधिवेशन की अध्यक्षता आनन्द शंकर जी प्रबंधक व संचालन धीरज राय ने किया।

अधिवेशन में मुख्य रूप से धीरज राय,अवनीश सिंह,अरुण कुमार सिंह,नित्यानन्द पाण्डेय, अनिल सिंह,ओमकारनाथ पांडेय,पंकज सिंह शिक्षा मित्र संघ ,अरविन्द श्रीरश्मि, कमलेश यादव,सूर्यप्रकाश वर्मा,अतुल कुमार तिवारी,राजू,श्यामू,अनिल जी,संजय पांडे,संतोष जी,आदि ने अपना विचार रखा।

No comments