Breaking News

Akhand Bharat

एपेक्स स्कूल में धूमधाम से मनाई गई बाल दिवस के रूप में पंडित जवाहरलाल नेहरू की जयंती



गड़वार(बलिया): एपेक्स स्कूल बभनौली, गड़वार में स्वतंत्र भारत के प्रथम प्रधानमंत्री एवं बच्चों के अति प्रिय पंडित जवाहरलाल नेहरू की जयंती बाल दिवस के रूप में धूमधाम से मनाई गई। बाल दिवस के इस अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि इंजिनियर एम. के. उपाध्याय जो विद्यालय प्रबंधन समिति के सदस्य भी हैं के द्वारा पंडित जवाहरलाल नेहरू के चित्र पर माल्यार्पण एवं पुष्पार्चन किया गया। तत्पश्चात विद्यालय के प्रधानाचार्य प्रतिमा तिवारी ने भी  नेहरू जी के चित्र के समक्ष पुष्पार्चन एवं दीप प्रज्वलन किया। उसके बाद विद्यालय के सभी शिक्षक एवं शिक्षिकाओं ने भी पुष्पार्चन किया। इस अवसर पर बच्चों के द्वारा भी कार्यक्रम प्रस्तुत  किए गए जिसमें बच्चों ने कविता पाठ, अंग्रेजी तथा हिंदी भाषण और अपने गीतों  के माध्यम से पंडित जवाहरलाल नेहरू को याद किया तथा उनके जीवन पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम के मुख्य वक्ता  स्वामी नाथ यादव ने पंडित जवाहरलाल नेहरू जी के जीवन के आदर्शों तथा उनके कार्यकाल एवं उनकी योजनाओं के बारे में विस्तार से बच्चों को बताया। इस अवसर पर बच्चों के द्वारा संदेशात्मक एवं प्रेरणादायक थीम पर रंगोली भी बनाई गई। साथ ही साथ बच्चों ने अंत्याक्षरी,बकेट बाल, इन आउट, रस्सी कूद ,चॉकलेट रेस आदि खेलों का भी आनंद लिया। बाल दिवस के अवसर पर विद्यालय के बच्चे बहुत उत्साहित दिखाई दिए। इस अवसर पर विद्यालय परिवार की तरफ से बच्चों के लिए गोलगप्पे के स्टाल लगाए गए थे जिसमें बच्चों ने बड़े ही आनंद के साथ जी भर कर गोलगप्पे का स्वाद लिया और सभी बच्चों को सभी शिक्षकों के द्वारा उपहार स्वरूप चॉकलेट्स और टॉफी के पैकेट भी प्रदान किए गए। इस अवसर पर विद्यालय की प्रधानाचार्या प्रतिमा तिवारी ने बच्चों को बाल दिवस की बधाई देते हुए जीवन में निरंतर अपने कर्म पथ पर आगे बढ़ने का संदेश दिया।

विद्यालय के उप प्रधानाचार्य नरेंद्र प्रताप सिंह ने उपस्थित अतिथि गण का आभार व्यक्त करते हुए बच्चों को बाल दिवस की शुभकामनाएं और शुभ आशीष दिया। कार्यक्रम का संचालन संतोष चौहान एवं संयोजन  शशि मोहन पांडे और अर्जुन द्विवेदी ने किया।

कार्यक्रम को सफल बनाने में कविता पांडेय, ऋषिका सिंह,अनीता यादव, रुचि पांडे, जितेंद्र तिवारी, रोहिणी सिंह,कल्पना सिंह, शंभू नाथ यादव, रवि प्रकाश पांडे, गौरव ओझा, अमित सिंह, धर्मेंद्र चौहान ,मनीष कुमार, सत्यनारायण यादव, शुभम यादव ,जयशंकर सिंह,प्रद्युम्न तिवारी सहित सभी शिक्षक एवं शिक्षिकाओं ने अपना भरपूर सहयोग किया।


 रिपोर्ट-पीयूष श्रीवास्तव

No comments