Breaking News

Akhand Bharat

बलिया में जनाक्रोश के आगे बौना पड़ा बिजली कर्मियों का आंदोलन, आपूर्ति बहाल

 










-सिविल कोर्ट के सामने उग्र जनता ने जुलूस निकाल घंटों लगाया जाम




बलिया। उत्तर प्रदेश के बलिया जिला में जनाक्रोश के आगे बिजली कर्मियों का आंदोलन कमजोर पड़ गया। नतीजतन शनिवार को शाम होते होते शहर समेत ग्रामीण अंचलों में बीते चार दिनों से ठप पड़ी बिजली आपूर्ति बहाल हो गई। विद्युत आपूर्ति बहाल होने पर जिला प्रशासन ने भी राहत की सांस ली।


 इसके पूर्व जिला मुख्यालय सहित जनपद के कई हिस्सों में पिछले तीन दिनों से बिजली आपूर्ति ठप होने से आक्रोशित लोगों ने अधिवक्ता मनोज राय हंस के नेतृत्व में बिजली आपूर्ति बहाल करने को लेकर सिविल कोर्ट के बाहर सड़क जाम कर दिया। इस दौरान ओवरब्रिज से लगायत सड़क की दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई। पूर्वाह्न 11 बजे से शुरू हुए जाम शाम लगभग साढ़े चार बजे तक जारी रहा। मजबूरन जिला प्रशासन ने आश्वासन दिया कि शाम को बिजली आपूर्ति बहाल होगी। तब जाकर लोग किसी प्रकार शांत हुए और आवागमन बहाल हुआ। अधिकारियों के आदेश पर सायंकाल कुछ समय के लिए बिजली आपूर्ति शुरू की गई, लेकिन पुनः आपूर्ति ठप होने से लोगों में नाराजगी दिखी।


बता दें कि अपनी मांगों के समर्थन में बिजली विभाग के कर्मचारी बीते पांच दिनों से सिविल लाइन में धरना शुरू किए थे, इस बीच बीते गुरुवार से कर्मचारियों ने बिजली आपूर्ति वाधित कर दी थी। लोगों को लगा कि दो चार घंटे में बिजली आ जाएगी, लेकिन बिजली नहीं आई, शुक्रवार को भी लोगों को उम्मीद थी कि जिला प्रशासन के हस्ताक्षेप के बाद बिजली आपूर्ति बहाल से जाएगी। लेकिन हाथ में एक बार फिर निराशा लगी। शुक्रवार की शाम से ही लोग अंदर ही अंदर सुबक रहे थे, शनिवार की सुबह होते ही लोग सड़क पर उतर आए इसके बाद सिविल कोर्ट के बाहर सड़क जाम कर दिया। इस दौरान जाम करीब दिन के 11 बजे शुरू हुआ, शाम चार बजे तक चला, बाद में अधिकारियों के आश्वासन पर जाम किसी प्रकार समाप्त हुआ।





लोगों का गुस्सा देख भाग खड़े हुए आंदोलनकारी..

बलिया। सिविल लाइन में आंदोलनरत कर्मचारी जनता के उग्र रूप को देखते हुए शुक्रवार की शाम धरनसभा से भाग खड़े हुए। इस दौरान उम्र जनता ने वहां भी जमकर तोड़फोड़ किया। इसके साथ ही नारेबाजी की। इस दौरान जनता जनार्दन का गुस्सा देखते ही बन रहा था।



आवाम का दर्द लेकर सड़क पर उतरी अधिकार सेना 




बलिया। बिजली विभाग के मनमाने रवैया के खिलाफ अधिकार सेना के नगर पालिका अध्यक्ष के उम्मीदवार एवं वरिष्ठ अधिवक्ता मनोज राय हंस ने अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ जुलूस निकाला। इस दौरान अधिकार सेना के वरिष्ठ पदाधिकारी भी उनके साथ जुलूस में शामिल रहे। युवा अधिकार सेना के प्रदेश महासचिव रितेश पांडेय, जिला कार्यकारिणी से जिला अध्यक्ष अवधेश ठाकुर, बलिया विधानसभा अध्यक्ष सनक पांडेय, जिला प्रवक्ता अखिलेश तिवारी, उपाध्यक्ष ए गिरी आदि लोग शामिल रहे।

अधिकार सेना के पदाधिकारियों ने मनोज राय हंस के नेतृत्व में जनता के साथ मिलकर बिजली विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। जिला प्रशासन व सरकार के खिलाफ भी नारे लगे। इस दौरान अधिवक्ता मनोज राय हंस ने कहा कि अपनी मांग मनवाने के लिए आम जनता को परेशान करना कहीं से भी न्यायोचित नहीं है। बिजली विभाग के जितने भी कर्मचारी है सबको सस्पेंड किया जाए। ये कर्मचारी अपनी ड्यूटी कभी ईमानदारी से नहीं करते हैं, अपनी मांग मनवानी थी तो सांकेतिक कटौती करते. चक्का जाम करते। इस तरह बिजली काटकर बिजली विभाग, के कर्मचारी देशद्रोही का काम किया है।









By Dhiraj Singh 







No comments