Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

50 लाख से अधिक के निर्माण कार्यों, सड़क निर्माण कार्य की हुई समीक्षा


 







*निमार्ण कार्य गुणवत्ता पूर्वक हो, उसकी होगी समीक्षा, लापरवाही पर होगी कार्यवाही* 


बलिया। 50 लाख से अधिक के निर्माण कार्यों, सड़क निर्माण कार्य इत्यादि कुल 9 एजेंडा बिंदुओं पर समीक्षा बैठक जिलाधिकारी रवींद्र कुमार की अध्यक्षता में बुधवार को विकास भवन सभागार में राजस्व विभाग, विकास विभाग, स्वास्थ्य विभाग, अन्य विभागों एवं समस्त कार्यदायी संस्थाओं के अधिशासी अभियंता के साथ सम्पन्न हुई। जिसमें सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट का कार्य, राजकीय इंटर कॉलेज सिकंदरपुर का निमार्ण कार्य, राजकीय पॉलिटेक्निक बैरिया का निर्माण, जनपद न्यायालय में सीसीटीवी एवं डाटा नेटवर्किंग का कार्य,  नगर पंचायत नगरा में नगर पंचायत भवन का निर्माण, नगर पंचायत रतसर कला में नगर पंचायत भवन का निर्माण, जनपद में न्यायालय के पास एसडीएम आवास में लकअप एवं कैंटीन ब्लॉक का निर्माण कार्य, नगर पालिका परिषद में लिगेसी वेस्ट के निस्तारण का कार्य, राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय नगर का कार्य, नवीन राजकीय हाई स्कूल जेएचएस तुर्की, नवीन राजकीय हाई स्कूल सवरुपुर, ग्राम पंचायत दुबेछपरा में स्थित शिव स्थल एवं तालाब का सुंदरीकरण एवं पयर्टन विकास का कार्य, कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय रसड़ा हॉस्टल का निर्माण का कार्य, कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय में हॉस्टल का निर्माण का कार्य एवं अन्य परियोजनाओं की समीक्षा की गयी।


जिलाधिकारी ने सभी कार्यदायी संस्थाओं/अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया कि जनकल्याणकारी योजनाओं द्वारा चलाई जा रही महत्वपूर्ण योजनाओं को गुणवत्ता पूर्वक और समय रहते ही पूर्ण किया जाए। साथ ही जितने कार्य पूर्ण हुए हैं उसकी सूची बनाई जाए।  उसकी समीक्षा की जायेगी। निमार्ण कार्य में गुणवत्ता पूर्वक होनी चाहिए। कार्य में लापरवाही पाये जाने पर कार्यवाही की जाएगी। बैठक में अनुपस्थित अधिकारियों को नोटिस जारी करने का निर्देश डीएसटीओ को दिया। अगली बैठक में उपस्थित रहे अन्यथा अनुपस्थित पर कार्यवाही की जायेगी। साथ ही बिना अनुमति के मुख्यालय नही छोड़ेगा। 


बैठक में सीडीओ प्रवीण वर्मा, डीडीओ राजित राम मिश्र, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी विजय शंकर, जिला प्रोवेशन अधिकारी मुमताज एवं अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।


रिपोर्ट त्रयंबक पांडेय गांधी

No comments