Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

जाने किस सीएससी से संबंधित आशा बहुए ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को सौंपा ज्ञापन



 

  बलिया! आज बुधवार को सीएचसी दुबहड़ से संबंधित आशा बहुएं अपने बकाया मानदेय को लेकर मुख्य चिकित्सा अधिकारी बलिया के कार्यालय पर धरने पर बैठ गई। 

   ब्लॉक दुबहड़ आशा संघ की ब्लॉक उपाध्यक्ष दुर्गावती शर्मा के नेतृत्व में धरने पर बैठी आशा बहुओं का कहना था कि सत्र 2021- 22 में अप्रैल 2021 से दिसंबर 2021 तक 9 माह का राज्य प्रतिपूर्ति राशि ₹750 प्रति माह के हिसाब से बकाया है! इसके अलावा  इस सत्र में सितंबर 2022 से मार्च 2023 तक का 1500/ प्रति माह के हिसाब से 6 माह का मानदेय बकाया चल रहा है, जो अब तक नहीं मिला है। इसके अलावा लाख से एमआईएस पोर्टल से आशाओं का भुगतान फैन पोर्टल पर जाने के बाद कुछ एक आशा बहुओं का भुगतान नहीं हो पाया है। आशा बहुओं का कहना था कि अपने बकाएं मानदेय को लेकर कई बार संबंधित अधिकारियों कर्मचारियों से कहा गया, परंतु बीसीपीएम  दुबहड़ द्वारा कमीशन की मांग की जा रही है। इसकी जानकारी जिला स्तर पर पर भी दी गई थी, इसके बाद भी भुगतान को लेकर कोई सार्थक पहल नहीं हुई, जिससे हमारा बकाया रुका पड़ा है! धरना के लगभग 2 घंटे के बाद धरने की जानकारी होने पर जिला आशा संघ, बलिया की जिला अध्यक्ष पूनम पांडेय मौके पर पहुंचकर मुख्य चिकित्सा अधिकारी बलिया से दूरभाष पर वार्ता की, उसके बाद मुख्यचिकित्साधिकारी बलिया डाँ. जयन्त कुमार ने जिलाध्यक्ष पूनम पाण्डेय के साथ दस आशाओं के प्रतिनिधि मंडल को अपने कैम्प कार्यालय पर बुलाकर सौहार्दपूर्ण वातावरण में वार्ता किए और आशाओं की समस्याओं को बिन्दुवार समझे और आश्वासन दिए कि शासन के मन्सानुसार, सभी बकाया प्रतिपूर्ति राशि का भुगतान 15 दिनों के अंदर उपलब्ध बजट के अनुसार करा दूंगांं, कोरोना सम्बन्धित मद में बजट शासन से मिलने के बाद तुरंत भुगतान करा दूंगा, तथा बीसीपीएम दुबहड़ द्वारा कमीशन की मांग किए जाने के शिकायत पर जाँच कराने के बाद कार्यवाही करने का आश्वासन दिए। उसके बाद आशाओं ने 15 दिनों के लिए धरने को स्थगित कर दिया।। 

      इस अवसर पर रम्भा गुप्ता, धीरा सिंह, प्रमिला सिंह, निशा राय, गीता गुप्ता, इन्दु गुप्ता, किरण यादव, अनिता वर्मा, मीरा यादव, इन्दु यादव, पूनम बारी, लालमुनी सिंह, कंचन देवी, लालमुनी देवी, मीना कुमारी, चम्पा देवी, रम्भा देवी, शारदा विश्वकर्मा, नीतू ठाकुर, ममता पाण्डेय, सरोज गिरी, मीना शर्मा, सुमन दुबे, दीपमाला पाठक सहित सैकड़ों की संख्या में आशाएं मौजूद थीं। 

                       

रिपोर्ट त्रयंबक पांडेय गांधी

No comments