Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

बेलहरी में 87 बेरोजगारों ने कराया रजिस्ट्रेशन,13 को रेवती ब्लाक पर होगा नामांकन



हल्दी। दीन दयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल योजना के अन्तर्गत हाईस्कूल व इन्टरमीडिएट पास लड़के व लड़कियों का प्रशिक्षण के लिए रजिस्ट्रेशन बुधवार को विकास खण्ड बेलहरी के डवाकरा हाल में किया गया। इस दौरान 85 अभ्यर्थियों का रजिस्ट्रेशन किया गया।


कौशल विकास मिशन की ओर से नोएडा से आये स्टेट हेड अनुज श्रीवास्तव ने बताया कि तीन महीने का निःशुल्क होटल मैनेजमेंट और रिटेल कोर्सेज का प्रशिक्षण होगा। साथ ही कंप्यूटर, अंग्रेजी और सॉफ्ट स्किल (इंटरव्यू) का प्रशिक्षण प्रोजेक्टर और टैबलेट व मोबाइल के द्वारा प्रशिक्षण दिया जाएगा।

 प्रशिक्षण के दौरान रहना, खाना , कॉपी, किताब, कलम, ड्रेस आदि की व्यवस्था भी निःशुल्क कराई जाएगी।और प्रशिक्षण के बाद सेक्टर स्किल काउंसिल द्वारा ऑनलाइन परीक्षा होगी और फिर सार्टिफिकेट दिया जाएगा।

वहीं प्रशिक्षण लेने वाले उम्मीदवारों को प्रधानमंत्री ग्रामीण ज्योति बीमा योजना और प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना का बीमा कराएगी और साथ ही जिन उम्मीदवारों का खाता नहीं है उनका खाता भी खुलवाएगी।और 

प्रशिक्षण करने के बाद शत प्रतिशत नौकरी एक अच्छे कंपनी में लगाई जाएगी और कम से कम 10 से 12 हजार का मानदेय मिलेगा पीएफ और ESIC ki सुविधा और

जो उम्मीदवार सफलतापूर्वक प्रशिक्षण करने के बाद नौकरी करेंगे उन्हें सरकार की तरफ से 3 और 6 हजार भी मिलेगा।अनुज श्रीवास्तव ने बताया कि 13 भी को रेवती ब्लाक पर रजिस्ट्रेशन कराया जायेगा।

रिपोर्ट एस के द्विवेदी

No comments