Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

विवाहिता को प्रताड़ित तथा जान से मारने के खिलाफ पति, सास ननद सहित पूरे परिवार पर दहेज हत्या का मुकदमा कायम



रेवती (बलिया):स्थानीय कस्बे के वार्ड नं छः निवासी सुशील केशरी की 25 वर्षीय पत्नी गोल्डी केशरी  के गत रविवार को तीन मंजिला छत से गिरकर हुई मौत के मामले में मृतका के भाई की तहरीर पर पुलिस द्वारा पति, सास, ननद सहित पूरे परिवार पर 498 ए, 506, 304 बी के तहत मुकदमा कायम कर पति को हिरासत में लेकर घटना के संबंध में पूछताछ की जा रही है। 

मृतका के भाई मीरगंज जिला गोपालगंज बिहार निवासी राजेश केशरी ने पुलिस को दी गई तहरीर में आरोप लगाया कि गत 22 फरवरी 2023 को 5 लाख रुपए नगद व ढेर सारा सामान देकर बहन की शादी किया। एक महिने के बाद बहन को 20 लाख रुपए दहेज के लिए परिवार द्वारा प्रताड़ित किया जाने लगा। बहन को हम लोग विदाई करा कर मीरगंज ले आए। पुनः 13 मई को मेरी बहन को उसका पति विदाई करा कर रेवती लाया। 21 मई को पति ने सूचना दी कि मेरी बहन तीन मंजिला छत से नीचे गिर गई है। उसकी मौत हो चुकी है। 

मृतका के पति सुशील केशरी का कहना है कि घटना के वक्त मेरी मां छोटी बहन को कम्प्यूटर की परीक्षा दिलाने बलिया गई थी। मैं अपने मोबाइल दुकान पर था। इसी बीच पड़ोस के लोगों ने बताया कि आपकी पत्नी छत से नीचे गिर गई है। मैं तुरंत घर आया। आस पास के लोगों के सहयोग से पहले सीएचसी रेवती पर भर्ती कराया। वहां से रेफर किए जाने पर रास्ते में ही उसकी मौत हो गई।


रिपोर्ट पुनीत केशरी

No comments