Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

दहेज हत्या के मामले में आरोपित पति,सास व ननद गिरफ्तार



  रेवती (बलिया):स्थानीय कस्बे के वार्ड नं छः निवासी सुशील केशरी की 25 वर्षीय पत्नी गोल्डी केशरी के बीते रविवार को तीन मंजिला छत से गिरकर हुई मौत के मामले में मृतका के भाई की तहरीर पर पुलिस द्वारा मुकदमा कायम किया गया। मंगलवार को आरोपित पति, सास व ननद को दहेज के लिए प्रताड़ित करने के आरोप में गिरफ्तार कर चालान न्यायालय कर दिया गया।  

इस सम्बन्ध में मृतका के पति सुशील केशरी का कहना है कि घटना के दिन मेरी मां छोटी बहन को कम्प्यूटर की परीक्षा दिलाने बलिया गई थी। मै अपने मोबाइल दुकान पर था। इसी बीच पड़ोस के लोगों ने सूचना दी कि आपकी पत्नी छत से गिरकर घायल हो गई है। आनन फानन मैं आस पास के लोगों की मदद से सीएचसी रेवती पर भर्ती कराया। रेफर के बाद बलिया ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई। 

पीड़िता के भाई राजेश केशरी निवासी गांव मीरगंज जिला गोपालगंज बिहार द्वारा दी गई तहरीर में आरोप लगाया कि 22 फरवरी 2023 को शादी हुई थी। 5 लाख रुपए व ढेर सारा सामान देकर बहन की शादी किया गया। एक महिने के बाद बहन को 20 लाख रूपए  दहेज के लिए परिवार द्वारा प्रताड़ित किया जाने लगा। तब हम लोग बहन की विदाई करा कर मीरगंज गांव ले आए। पुनः 13 मई को उसका पति विदाई करा कर रेवती लाया और 21 मई को पति ने सूचना दी कि आपकी बहन की तीन मंजिला छत से गिरने से मौत हो गई है। इस मामले को लेकर दोनों पक्ष से समझौता के लिए दिन भर पंचायत हुई। किन्तु मृतका के परिजनों द्वारा पंचायत करने से मना करने पर अंततः पुलिस द्वारा घटना कि प्राथमिकी दर्ज की गई।


रिपोर्ट पुनीत केशरी

No comments