Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

एक नम्बर अप साइड का प्लेटफार्म समाप्त किए जाने से ट्रेनों में चढ़ने, उतरने में यात्रियों को हो रही दिक्कतें




रेवती (बलिया):पूर्वोत्तर रेलवे के छपरा औड़िहार रेल खंड के बलिया छपरा के बीच  स्थित रेवती रेलवे स्टेशन पर अप साइड का प्लेटफार्म नं एक समाप्त कर दिए जाने से वाराणसी व लखनऊ की तरफ जाने वाली एक्स्प्रेस व पैसेंजर ट्रेनों में यात्रियों को चढ़ने उतरने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। आधा मिनट के ठहराव में बुजुर्ग व विकलांग बड़ी मुश्किल से चढ़ पाते है वही कितने चढ़ने के प्रयास में चोटिल हो जा रहें हैं। 

सुबह सारनाथ एक्सप्रेस ट्रेन से बड़ी संख्या में यात्री जिला मुख्यालय सहित वाराणसी, इलाहाबाद व सूदूरवर्ती शहरों की यात्रा करते है। सुबह दिन का वक्त होने से किसी तरह मशक्कत कर चढ़ जा रहें हैं किन्तु रात में छपरा लखनऊ उत्सर्ग एक्सप्रेस ट्रेन में चढ़ने के प्रयास में कितने लोगों की ट्रेन भी छूट जा रही है। 

बीते अप्रैल 2023 से इन्टरमीडीएट ब्लाक स्टेशन घोषित होने के बाद रेल प्रशासन द्वारा यहां प्रशासनिक कार्य बंद कर अब ट्रेनों का संचालन सुरेमनपुर व सहतवार से किया जा रहा है। यात्री विस्तार के क्रम में डाउन साईड का प्लेटफार्म नं दो बन गया किन्तु एक नं प्लेटफार्म से सटे रेलवे ट्रैक को उखाड़ दिया गया है।अप व डाऊन दो ट्रैक रह गया है। यात्री विस्तार का कार्य ठप्प कर दिए जाने से एक नं प्लेटफार्म अब नही रह गया है। जिससे अप साइड से लोगों को ट्रेनों में चढ़ने उतरने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। नगर पंचायत रेवती की अध्यक्ष जयश्री पांडेय, स्टेशन बचाओं संघर्ष समिति के संयोजक ओम प्रकाश कुंवर, अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के नगर अध्यक्ष विरेन्द्र गुप्ता सहित क्षेत्रवासियों ने रेलमंत्री व रेल प्रशासन से जनता जनार्दन के व्यापक हित में रेवती को पूर्व की भांति स्टेशन का दर्जा बहाल करने तथा अप साइड एक नंबर प्लेटफार्म के ऊंचीकरण की मांग की हैं।


रिपोर्ट पुनीत केशरी

No comments