Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

मानवता की नि:स्वार्थ सेवा न पारितोषिक की उम्मीदें और न कोई अन्य चाहत , बलिया में मानवीय सेवा का मिशाल बना I R C S





*रेड क्रॉस सोसाइटी ने  अग्नि पीड़ितों के आंसू  पोछ उनके जख्मों पर लगाया मरहम*


*राहत सामग्री वितरण में बोले अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व देवेंद्र प्रताप सिंह:-*निस्वार्थ सेवा भाव का जीवंत उदाहरण है रेड क्रॉस सोसाइटी*


बलिया:- परहित सरिस धर्म नहीं भाई,।

 परपीड़ा सम नहीं अधमाई।।

रामचरित मानस की उक्त चौपाई वर्तमान समय में रेड क्रॉस सोसाइटी पर सटीक बैठती हैं।

 आज एक ओर जहां भाग दौड़ भरी जिंदगी में लोगो को अपने ही कार्यों से फुर्सत नहीं है वहीं दूसरी ओर रेड क्रॉस सोसाइटी की टीम आपदा प्रभावित गावो में पहुंच लोगो के जख्मों पर मरहम लगा रही है। इसी के क्रम में  जिलाधिकारी/अध्यक्ष इण्डियन रेड क्रॉस सोसायटी बलिया के निर्देशन के क्रम में मुख्य चिकित्साधिकारी/उपाध्यक्ष इण्डियन रेड क्रॉस सोसायटी बलिया के आदेशानुसार अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) देवेन्द्र प्रताप सिंह के कुशल नेतृत्व में रेवती विकास खंड के गोपालनगर गांव में 24 अग्निपिडित परिवारों में राहत सामग्री के तौर में किचन सेट ,बाल्टी,तिरपाल , हाइजीन किट ,कपड़ा के साथ साथ दैनिक जीवन उपयोगी वस्तुओं का वितरण किया गया। 

गौरतलब है कि पिछले दिनों गोपाल नगर के साहनी बस्ती में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई जिसके चलते 24 परिवारों की रिहायशी झोपड़ियों के साथ-साथ उसमें रखा सामान व मोटरसाइकिल , साईकिल सहित अन्य सामान जलकर राख हो गया।

इस मौके पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व देवेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि मानवता ही मानव का गुणधर्म है । विश्व में प्रेम शांति के साथ-साथ मनुष्य जन्म को सार्थक करने के लिए मनुष्य में मानवीय गुणों का होना अति आवश्यक है।

उप - जिलाधिकारी बैरिया श्री आत्रेय मिश्र ने रेड क्रॉस सोसायटी बलिया से समन्वय स्थापित कर अल्प समय में पीड़ितों की सूची उपलब्ध कराया जिससे राहत सामग्री  ससमय उपलब्ध कराया जा सका ।

रेड क्रॉस सोसाइटी के जिला समन्वयक शैलेंद्र पांडेय ने कहा कि परोपकार से बड़ा कोई पुण्य नहीं है। जो व्यक्ति स्वयं की चिंता न कर परोपकार के लिए कार्य करता है, वही सच्चे अर्थों में मनुष्य है।

आयुष्मान भारत के जिला शिकायत प्रबंधक अनुपम सिंह ने विस्तार से योजना के बारे में लोगों को बताया।

  मौके पर मौजूद गांव वासियों ने रेडक्रास सोसायटी के इस प्रयास की भूरी - भूरी प्रसंशा की।

इस अवसर पर प्रमुख रूप से नायब तहसीलदार राजेश कुमार यादव , नितेश पाठक (सदस्य रेड क्रॉस सोसाइटी) , मंटू, अवधेश कुमार शर्मा,राजू यादव लेखपाल, अर्जुन यादव प्रधान प्रतिनिधि, किरण देवी प्रधान ,जितेंद्र मिश्रा, अमरजीत साहनी ,सरल शाह ,पिंटू आदि लोग मौजूद रहे।

रिपोर्ट:- नितेश पाठक

No comments