Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

बैरिया पुलिस ने एक ट्रक सहित तीन चोरी के वाहन,नगदी, तमंचा व कारतूस के साथ अंतरप्रांतीय वाहन चोर गिरोह के चार चोर को किया गिरफ्तार





बलिया : बैरिया पुलिस ने अंतरप्रांतीय वाहन चोर गिरोह के चार चोरों को बुधवार की देर शाम निकटवर्ती बिहार के सिवान से किया गिरफ्तार। बैरिया क्षेत्र से चुराए गए ट्रक के अलावा चोरी की एक इको वैन, एक अपाची मोटरसाइकिल व 55 हजार रुपया नगद तीन 315 बोर के तमंचा व सात जिंदा कारतूस पकड़ने में सफलता प्राप्त की। 

पुलिस के इस उल्लेखनीय सफलता पर पुलिस अधीक्षक एस आनंद ने बैरिया के प्रभारी निरीक्षक व उनके सहयोगियों की पीठ थपथपाई है।

उल्लेखनीय है कि मंगलवार की रात जयप्रकाश नगर निवासी राजू यादव की ट्रक टोला शिवन राय के एक पेट्रोल पंप से चोरों ने चुरा लिया था चोरी की घटना पेट्रोल पंप पर लगे सीसीटीवी कैमरे में शायद हुई थी जिसमें एक एको वैन से चोर निकल कर मास्टर चाबी से ट्रक चालू कर बिहार की तरफ लेकर जाते दिखाई दिए। पुलिस बिना समय गवाएं मुखबिर की सूचना पर सिवान जा ही रही थी कि रास्ते में ही बाबू के भटकन गांव थाना आन्दर के पास इको वैन दिख गई। उस वैन में दो लोग बैठे हुए थे उत्तर प्रदेश पुलिस को देख कर दोनों भागने लगे किंतु पुलिस ने उसमे से एक युवक संतोष साह पुत्र राजपति साह ग्राम बाबू के भटकन थाना आन्दर जिला सिवान बिहार को दौड़ा कर पकड़ लिया और उसकी जांच करने पर उसके पास से 315 बोर का तमंचा व तीन जिंदा कारतूस बरामद हुए। पुलिस के कड़ाई से पूछताछ पर उसने ट्रक चोरी में शामिल चंद्रभूषण सिंह पुत्र जितेंद्र सिंह ग्राम छित्तनपुर थाना असाव जिला सिवान, शशि रंजन तिवारी पुत्र परमहंस तिवारी ग्राम बेलउ थाना दरौली जिला सिवान, चंदन यादव पुत्र विद्याधर यादव निवासी बलुआ मठिया थाना दरौली जिला सिवान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से भी पुलिस को दो 315 बोर के तमंचा व चार जिंदा कारतूस बरामद हुआ। उपरोक्त आरोपियों के निशानदेही पर टोला शिवन राय से चुराया गया ट्रक व देवरिया से चुराई गई इगो वैन के अलावा एक चोरी की अपाची भी पुलिस ने बरामद कर लिया।

एसएचओ धर्मवीर सिंह ने बताया कि उक्त लोगों द्वारा इस क्षेत्र से कई वाहन चुराकर बिहार ले जाकर कूट रचित कागजात के सहारे बिहार बेचा गया है जिसमे 26 जून की रात दुबेछपरा से चुराई गई ट्रक भी शामिल है। एसएचओ की माने तो गिरफ्तार आरोपियों का एक बड़ा गिरोह है जो यूपी से वाहन चुराकर बिहार ले जाकर कूट रचित कागजातों के सहारे बेचते है। शिवन टोला से चोरी की ट्रक में गिरफ्तार आरोपियों के अलावा भोलू सिंह पुत्र विजय सिंह निवासी मनिया थाना असाव जिला सिवान, कमलेश साह पुत्र राजपति साह निवासी बाबू के भटकन थाना आन्दर जिला सिवान, बीरू यादव निवासी पिपराइच जिला सिवान, दीपक निवासी कटवार थाना असाव जिला सिवान, राजेश यादव निवासी शिवपुर थाना असाव जिला सिवान शामिल थे जो फरार हैं। प्रभारी निरीक्षक धर्मवीर सिंह ने बताया कि उक्त घटना के राजफाश, गिरफ्तारी व बरामदगी में मेरे अलावा निरीक्षण अपराध राजीव कुमार, उपनिरीक्षक लालबहादुर शास्त्री, चौकी इंचार्ज चांददीयर गुरुप्रसाद सिंह के अलावा हेड कॉन्स्टेबल विशाल यादव, अभिषेक सिंह विनय चौबे, पुनीत चौरशिया सहित दर्जनों पुलिसकर्मी शामिल थे।

पुलिस द्वारा त्वरित कार्यवाई करते हुए ट्रक चोरी की घटना का राजफाश व अतंरप्रान्तीय गिरोह के चोरों की गिरफ्तारी पर चहुओर प्रशंसा हो रही है।


By - Dhiraj Singh

No comments