Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

सरयू किनारे के लोगों को तत्काल बाढ़ शरणालय शिफ्ट कराने के निर्देश




By Dhiraj Singh

*जिलाधिकारी ने गोपालनगर में कटान के निरीक्षण के दौरान दिए निर्देश


*बाढ़ खंड के अभियंता 24 घंटे रखें कटान वाले क्षेत्र पर निगरानी


बलिया: जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने सोमवार को बैरिया तहसील क्षेत्र के गोपालनगर तारीख में सरयू नदी से हो रहे कटान का जायजा लिया। उन्होंने कटान रोकने के लिए हो रहे कार्यों का भी निरीक्षण किया। बाढ़ खंड के अधिशासी अभियंता संजय मिश्रा से बचाव कार्य से जुड़ी जानकारी ली। तटवर्ती लोगों को भरोसा दिलाया कि हर परिस्थिति में प्रशासन आपके साथ हैं।

जिलाधिकारी ने एसडीएम आत्रेय मिश्र को निर्देश दिया कि नदी किनारे जितने घर हैं, तुरंत खाली करा दिया जाए। सभी लोगों को गोपालनगर प्राथमिक पाठशाला पर बने बाढ़ शरणालय पर शिफ्ट कर दिया जाए। इस बात का ख्याल रहे कि वहां उनके लिए पूरी व्यवस्था सुदृढ़ हो। उन्होंने चौकी प्रभारी गोपालनगर को निर्देश दिया कि राहत केंद्र पर सुरक्षा के प्रति हमेशा अलर्ट रहें।

जिलाधिकारी ने बाढ़ खंड के अभियंता को निर्देश दिया कि 24 घंटे इस क्षेत्र में निगरानी रखी जाए। किसी भी हालत में कोई भी आबादी प्रभावित नहीं होनी चाहिए। कहा कि तटवर्ती लोगों को सुरक्षित जगह पर शिफ्ट तो किया ही जाए, लेकिन उनके घरों को कटान से बचाने के लिए भी प्रभावी बचाव कार्य जारी रहे। पूरा प्रयास हो कि कटान की जद में कोई भी घर ना आए। उन्होंने ग्रामीणों से भी बातचीत कर शीघ्र बाढ़ शरणालय में शिफ्ट हो जाने को अपील की। किनारे के लोगों को छोटे बच्चों के प्रति भी विशेष रूप से सजग रहने की बात कही।

यह स्पष्ट करना है कि गोपालनगर टाड़ी में सरयू के किनारे 8-10 परिवार हैं, उनको तत्काल शिफ्ट कराने के निर्देश एसडीएम बैरिया को दिये गये हैं।

गोपालनगर गाँव को ख़ाली कराने के निर्देश नहीं दिये गये हैं। सिर्फ़ किनारे पर के लगभग दस परिवार को बाढ़ शरणालय में शिफ्ट करने को कहा गया है।

No comments