Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

सुरेमनपुर व यूसुफपुर रेलवे स्टेशनो के विकास कार्यो के लिए होगा सितम्बर में शिलान्यास : सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त




बलिया : सुरेमनपुर व यूसुफपुर रेलवे स्टेशनो का कराया जाएगा कायाकल्प स्टेशन पर यात्री सुविधा बढ़ाने के साथ-साथ कुछ ट्रेनों का ठहराव भी बढ़ाया जाएगा इस संदर्भ में आज ही मैंने मंडल रेल प्रबंधक वाराणसी व अन्य अधिकारियों से वार्ता किया है इसके लिए क्षेत्र के गड़मान्य लोगों के साथ डीआरएम व वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मैं सुरेमनपुर में बैठक करूंगा व लोगों द्वारा दिए गए सुझाव पर अमल किया जाएगा।

यह उद्गार बलिया के सांसद विरेंद्र सिंह मस्त के है जो बुधवार को बैरिया संसदीय कार्यालय पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे उन्होंने कहा यूसुफपुर व सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन अमृत भारत स्टेशन के रूप में चयनित हैं दोनों जगह स्टेशन के विकास के लिए सितंबर महीने में शिलान्यास किया जाएगा उन्होंने स्पष्ट किया कि सुरेमनपुर व यूसुफपुर स्टेशनों पर भी एक्सीलेटर के अलावा कोच डिस्प्ले, पीने के लिए पानी की बेहतर व्यवस्था, शौचालय, प्रतीक्षालय व रिटायरिंग रुम का निर्माण कराया जाएगा। प्लेटफॉर्म नम्बर 2 पर टिन सेड, बैठने के लिए बेंच, रोशनी के बल्ब व पर्याप्त संख्या पंखे, पेयजल व शौचालय की व्यवस्था होगी। सुरेमनपुर में सफाईकर्मीयो की भी संख्या बढ़ाई जाएगी। बैंकों को निर्देशित किया गया है कि वह पशुपालकों को दुधारू पशु खरीदने के लिए उदारता पूर्वक ऋण दे अन्यथा उनके ऊपर कार्यवाई कराई जाएगी। सांसद ने एक बार फिर लोगों से मोटे अनाजों के उत्पादन का रकबा बढ़ाने का आग्रह किसानों से किया है।






 सुरेमनपुर दियारांचल में कटान रोकने के लिए कराया जाएगा पक्का कटान रोधी कार्य


सुरेमनपुर दियारांचल को सरयू नदी से बचाने के लिए पक्का कटान रोधी कार्य करवाने की घोषणा सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने की उन्होंने बुधवार को पत्रकारों को बताया की जिलाधिकारी व मुख्य विकास अधिकारी से इस संदर्भ में आज ही मेरी वार्ता हुई है मैंने प्रोजेक्ट बनवाने का निर्देश दिया है धन की व्यवस्था मैं कराऊंगा उन्होंने कहा की दियरांचल के लोगों को कटान से काटने नहीं दिया जाएगा वही उपजाऊ भूमि जो सरयू नदी में विलीन हो रही है उसे भी रोकने की व्यवस्था की जाएगी यह तभी होगा जब पक्का कटान रोधी कार्य होगा। जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने सांसद को भरोसा दिया है इस संदर्भ में जल्द ही कार्य योजना तैयार की जाएगी।


By Dhiraj Singh

No comments