Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन पर दर्जनों छात्रों ने स्टेशन मास्टर से इस कारण से जताई नाराजगी, सौंपा पत्रक



बलिया : सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन पर सोमवार को सुबह दर्जनों की संख्या में विद्यार्थियों ने स्टेशन मास्टर के दफ्तर में पहुंचकर अप सारनाथ एक्सप्रेस के लेट होने पर गहरी नाराजगी जताई। कहा कि इस ट्रेन के लेट हो जाने से हमारी कक्षाएं छूट जाती हैं। हम पढ़ाई और प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी वाली कक्षाओं  मे अध्ययन  करने के लिए इस ट्रेन से बलिया जाते हैं। हम लोग इसके लिए निर्धारित एमएसटी बनवाकर यात्रा करते हैं। सुरेमनपुर से बलिया जाने में हमें लेट हो जाता है। वहां नौ बजे से हम लोगों की कक्षाएं शुरू हो जाती हैं। एक पखवारे से रोज हमारी कक्षाएं छूट जा रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि छपरा से चलकर दुर्ग जाने वाली अप सारनाथ एक्सप्रेस ट्रेन के सुरेमनपुर स्टेशन पर आने का समय सुबह सात बचकर 40 मिनट है, और इसे बलिया पहुंचने का निर्धारित समय साढ़े आठ बजे है। ऐसे में सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन से 200 से अधिक दैनिक यात्री सुरेमनपुर से बलिया जाते हैं। जिसमें 100 से अधिक विद्यार्थियों की संख्या होती है। हास्पीटल, होमगार्ड के जवान तथा नौकरी व व्यापार कार्यों से सुरेमनपुर से बलिया व गाजीपुर तक सारनाथ एक्सप्रेस से जाने वाले दैनिक यात्री स्टेशन मास्टर कक्ष के सामने खड़े आक्रोश व्यक्त कर रहे लोग भी छात्रों के साथ थे। विद्यार्थियों ने दावा किया कि एक ही बैच के हम 70 लोग निर्धारित एमएसटी बनवाकर बलिया जाते हैं। कुछ एयर फोर्स, नेवी, बैंकिंग आदि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए कोचिंग क्लास जाते हैं। तो कुछ विद्यार्थी बलिया के सतीश चंद्र पीजी कॉलेज, टाउन कॉलेज, कुंवर सिंह महाविद्यालय आदि में पढ़ाई करने जाते हैं। इसके अलावा नौकरी पर जाने वाले लोग, व्यापारी आदि इस ट्रेन से नियमित बलिया और गाजीपुर तक जाते हैं। सारनाथ एक्सप्रेस ट्रेन बलिया में पढाई व कामकाज के लिए सबसे उपयुक्त ट्रेन मानी जाती है।

विद्यार्थियों का आरोप है कि अप सारनाथ एक्सप्रेस ट्रेन पिछले एक पखवारा से काफी लेट आ रही है। यहां स्टेशन पर इसका समय सात बजकर 40 मिनट है, और यह ट्रेन 8:40 बजे तक अभी सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन पर नहीं पहुंची।

स्टेशन मास्टर आरएस वर्मा ने छात्रों को समझाया कि छपरा में इन दिनों कुछ काम चल रहा है। जिसके चलते ट्रेन लेट हो जा रही है। विद्यार्थियों से पत्रक लेकर कहा कि इसे हम उच्चाधिकारियों को विभागीय माध्यम से भेज दे रहे हैं। हम आपकी समस्या को समझते हैं। शीघ्र ही अप सरनाथ एक्सप्रेस ट्रेन समय से चलने लगेगी।


By Dhiraj Singh

No comments