Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

चाकू मारकर बजरंग दल के कार्यकर्ता की हत्या, साथी घायल

 


हरियाणा : फ़रीदाबाद में बजरंग दल से जुड़े दो लोगों पर चाकुओं से बेरहमी से हमला किया गया, जिससे आलोक नाम के एक युवक की दुर्भाग्यपूर्ण मौत हो गई। एक अन्य पीड़ित शिवम को गंभीर चोटें आईं और फिलहाल उसका अस्पताल में इलाज चल रहा है।हमले के बाद हमलावर मौके से भाग गए और यामीन, राजा और गुगा के रूप में पहचाने गए संदिग्धों के खिलाफ प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज की गई है। घटना शनिवार, 9 सितंबर, 2023 को हुई।


 यह घटना फ़रीदाबाद के पल्ला पुलिस स्टेशन के अधिकार क्षेत्र में सामने आई, जैसा कि नवीन कुमार चौधरी द्वारा दर्ज की गई एफआईआर में बताया गया है, जो मूल रूप से बिहार के मधुबनी जिले के रहने वाले हैं, जो वर्तमान में दिल्ली के जैतपुर में रहते हैं। शिकायत के अनुसार, नवीन को 9 सितंबर को दोपहर 1 बजे अपने 21 वर्षीय बेटे आलोक को चाकू मारने की दुखद खबर मिली। इसके अलावा, शिवम नाम के एक अन्य व्यक्ति पर कथित तौर पर क्रूर हमला किया गया था। आलोक के दोस्त राहुल नेगी ने हमले में यामीन, गुगा और राजा को आरोपी बताया है।इस दुखद सूचना के बाद, आलोक के परिवार ने तलाश शुरू की और लगभग तीन घंटे के बाद, उन्हें पंचशील कॉलोनी के एक पार्क में घायल आलोक मिला। उन्हें तुरंत दिल्ली के AIIMS अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन दुखद रूप से इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। पुलिस ने भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 302 और 34 के तहत मामला दर्ज किया है और घोषणा की है कि आरोपियों को फास्ट-ट्रैक कोर्ट में मुकदमे का सामना करना पड़ेगा। फरार संदिग्धों को पकड़ने के लिए क्राइम ब्रांच की चार टीमें लगाई गई हैं।

हमले में गंभीर रूप से घायल हुए शिवम को अस्पताल में चिकित्सकीय देखभाल दी जा रही है और उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है। हरियाणा के बजरंग दल के एक पदाधिकारी ललित भाटी ने मीडिया को बताया कि आलोक और शिवम लव जिहाद के खिलाफ प्रयासों में सक्रिय रूप से शामिल थे और हाल ही में उन्होंने एक हिंदू लड़की को ऐसी स्थिति से बचाया था। फिलहाल पुलिस हत्या के पीछे के मकसद का पता लगाने के लिए जांच कर रही है।



डेस्क

No comments