Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

दो संसदीय व विधानसभा क्षेत्र में होने के बावजूद जरूरी सुविधाओं का अभाव है रेवती में



 रेवती (बलिया) बलिया और सलेमपुर संसदीय तथा बैरिया व बांसडीह दो विधानसभा क्षेत्र में होने के बावजूद रेवती में आजादी के इतने दिनों बाद भी जरूरी सुविधाओं का अभाव है।

नगर में बस स्टैंड के अभाव में सड़क के किनारे बसे खड़ी होती है । रोडवेज बस सेवा से भी नगर वंचित हैं। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रेवती पर छ विशेषज्ञ डाक्टरों के पद है किन्तु एक मात्र प्रभारी अधीक्षक डा दिनेश सिंह के जिम्मे अस्पताल की जिम्मेदारी है। चीफ फार्मासिष्ट का पद तीन महिनों से खाली है। रेवती ब्लाक में 51 ग्राम पंचायतें है। किन्तु आधा दर्जन सचिवों को 8 से 10 ग्राम पंचायतों का काम देखने से विकास कार्य प्रभावित हो रहा है। 





रेवती रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधाओं का सर्वथा अभाव है। पेयजल, शौचालय, बिजली के न रहने पर लाईट का अभाव है। कहने के लिए इस स्टेशन पर सारनाथ दुर्ग, उत्सर्ग एक्सप्रेस एक्सप्रेस तथा छपरा वाराणसी इंन्टरसिटी ट्रेन का ठहराव है। बलिया सियालदह के ठहराव की भी स्वीकृति मिल चुकी है। बावजूद छपरा से पश्चिम बलिया व वाराणसी अप साइड जाने वाली ट्रेन में चढ़ने के लिए  प्लेटफार्म के अभाव में बिमार, विकलांग, बुजुर्ग व महिलाओं को चढ़ने उतरने में काफी परेशानीयों का सामना करना पड़ रहा है। रेवती से दियरांचल को जाने वाले हडियाकला, कुसौरी, शोभनाथपुर, दलछपरा - श्रीनगर आदि संपर्क मार्गो के खस्ताहाल के चलते रेवती बाजार का व्यवसाय भी प्रभावित हो रहा है।


पुनीत केशरी

No comments